विदेश से आने वालों के लिए पंजाब सरकार ने बनाई होम आइसोलेशन के लिए नई नीति
Chandigarh-Punjab News in Hindi

विदेश से आने वालों के लिए पंजाब सरकार ने बनाई होम आइसोलेशन के लिए नई नीति
अमरिंजर सिंह की फाइल फोटो

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कहा कि कोविड-19 निगेटिव (Covid19 Negative report) प्रमाणपत्र लेकर विदेश से राज्य में आये लोग अब होम आईसोलेशन में रह सकते हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 10, 2020, 2:04 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब सरकार (Punjab Government) ने बुधवार को कहा कि अधिकतम 96 घंटा पुराना कोविड-19 निगेटिव (Covid19 Negative report) प्रमाणपत्र लेकर विदेश से राज्य में आये लोग अब होम आईसोलेशन में रह सकते हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हवाई अड्डे पर अपनी जांच कराने वाले व्यक्ति भी संक्रमित रहित होने पर केंद्र सरकार के नये दिशानिर्देश के अनुसार गृह पृथक-वास में सकते हैं.

उन्होंने कहा कि पंजाब कोविड-19 मामलों में देश में 17 वें नंबर पर है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अफवाहों और दुष्प्रचार के चलते जांच में कमी आने के बाद, पुलिस द्वारा गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की पृष्ठभूमि में राज्य में फिर से रोजाना 28,000 के करीब नमूनों की रोज जांच की जा रही है.

 मंगलवार को हुई 28,688 लोगों की टेस्टिंग 
उन्होंने कहा कि मंगलवार को 28,688 परीक्षण हुए जो शीघ्र ही प्रतिदिन 30,000 नमूनों तक पहुंच जाएंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार का जोर जिंदगियां बचाने पर है जिसके लिए समय से जांच अनिवार्य है.
सिंह ने कहा कि कोविड-19 से मरने वालों के अंग प्रतिरोपण की खबरें पूरी तरह गलत और अतार्किक हैं. उन्होंने ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार अपनी कांग्रेस पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेस पर कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा, 'हमें ऐसे अभियानों से प्रभावी ढंग से निपटना है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading