पंजाब में आज से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की मिली इजाजत

पंजाब में आज से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की मिली इजाजत
पंजाब में आज से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की मिली इजाजत

इससे पहले पंजाब (Punjab) की अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) सरकार ने सभी सरकारी विभागों में 50 प्रतिशत स्टाफ की शर्त को भी वापस ले लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण कम होने के बाद अब पंजाब सरकार (Government of Punjab) ने राज्य में आज से सभी सिनेमा हॉल (Cinema Hall), मल्टीप्लेक्स (Multiplex) और एंटरटेनमेंट पार्कों को फिर से खोलने का फैसला लिया है. इससे पहले पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार ने सभी सरकारी विभागों में 50 प्रतिशत स्टाफ की शर्त को भी वापस ले लिया था.

इस संबंध में सभी डिविजनल कमिश्नर और जिला उपायुक्तों को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है. पत्र में बताया गया है कि एमएचए द्वारा 30 अक्टूबर तक जो गाइडलाइन जारी की गई थी उसे अब 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. सरकार की ओर से बताया गया है ​कि इस बार 1 नवंबर से 30 नवंबर के बीच कंटेनमेंट जाने के बाहर सभी जगहों पर सिनेमा ​हॉल और मल्टीप्लेक्स को 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ फिर से खोलने की मंजूरी दे दी गई है.

इसके साथ ही कंटेनमेंट जोनों के बाहरी क्षेत्र में एंटरटेनमेंट पार्क और इसी प्रकार के अन्य स्थानों को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है. इसी के साथ सरकार ने अपने उस फैसले केा भी वापस ले लियाा है, जिसमें सरकारी विभागों में 50 प्रतिशत स्टाफ को ही आने की इजाजत दी गई थी.



इसे भी पढ़ें :- Covid-19: देश में 24 घंटे में आए कोरोना के 46,963 नए केस, 470 की मौत
पंजाब में कोविड-19 के 503 नए मामले सामने आए
पंजाब में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 16 और लोगों की मौत हो गई जबकि 503 नए मामले आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,33,658 तक पहुंच गई. पंजाब में अब तक 4,203 लोगों की संक्रमण से मृत्यु हो चुकी है. मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि शनिवार को बठिंडा में तीन मौतें हुईं जबकि अमृतसर, लुधियाना, मोहाली और मुक्तसर में दो-दो और फरीदकोट, फिरोजपुर, जालंधर, मोगा और तरन तारन में एक-एक मौत हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज