Home /News /punjab /

पंजाब में इतने रुपये सस्‍ता हो रहा पेट्रोल-डीजल, CM चन्‍नी ने किया बड़ा ऐलान

पंजाब में इतने रुपये सस्‍ता हो रहा पेट्रोल-डीजल, CM चन्‍नी ने किया बड़ा ऐलान

आज आधी रात से कम होंगे पेट्रोल डीजल के दाम. (File pic)

आज आधी रात से कम होंगे पेट्रोल डीजल के दाम. (File pic)

Petrol Diesel Rate in Punjab: मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कहा है कि पंजाब में पेट्रोल 10 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता किया जाएगा. कम हुई कीमतें रविवार को रात 12 बजे के बाद लागू हो जाएंगी. राज्‍य सरकार की कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के आसपास हो जाएंगी. वहीं डीजल की कीमतें 85 रुपेय के आसपास होने की उम्‍मीद है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Rate) पर उत्‍पाद शुल्‍क घटाकर लोगों को राहत दी गई है. इसके बाद बीजेपी शासित (BJP) कई राज्‍यों ने भी पेट्रोल और डीजल के रेट में अपने-अपने यहां कटौती की है. इसी बीच पंजाब (Punjab Petrol Diesel) के मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) ने रविवार को राज्‍य में पेट्रोल व डीजल के दामों में कटौती करने की घोषणा की है. उन्‍होंने कहा है कि दिल्‍ली की तुलना में पंजाब में पेट्रोल 9 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता हो जाएगा.

    मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने कहा है कि पंजाब में पेट्रोल 10 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्‍ता किया जाएगा. कम हुई कीमतें रविवार को रात 12 बजे के बाद लागू हो जाएंगी. राज्‍य सरकार की कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के आसपास हो जाएंगी. वहीं डीजल की कीमतें 85 रुपेय के आसपास होने की उम्‍मीद है.

    बता दें कि की बीजेपी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने राज्य में उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम नहीं करने के लिए चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार की शनिवार को निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाकर लोगों को राहत दी है.

    यह भी पढ़ें: Money Laundering Case: महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को बड़ा झटका, ED को फिर मिली कस्‍टडी

    उन्‍होंने कहा था कि बीजेपी शासित राज्यों ने भी ईंधन पर वैट घटाया, जिससे पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कमी आई. उन्होंने कहा था कि लेकिन पंजाब में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने ईंधन पर कर कम नहीं किया है. उन्होंने चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार पर लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. शर्मा ने एक बयान में पूछा था, ‘पंजाब सरकार ईंधन पर वैट कम करके लोगों को राहत क्यों नहीं दे रही है.’

    Tags: Charanjit Singh Channi, Petrol diesel price, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर