होम /न्यूज /पंजाब /Punjab Election: जालंधर में बोले PM मोदी- मैं मंदिर जाना चाहता था लेकिन यहां की सरकार ने हाथ खड़े कर दिए

Punjab Election: जालंधर में बोले PM मोदी- मैं मंदिर जाना चाहता था लेकिन यहां की सरकार ने हाथ खड़े कर दिए

पीएम ने अमरिंदर सिंह की जमकर प्रशंसा की.(फाइल फोटो)

पीएम ने अमरिंदर सिंह की जमकर प्रशंसा की.(फाइल फोटो)

PM Modi Punjab Visit : चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Punjab Visit) ने 5 जनवरी को अ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: पंजाब की चुनावी जंग जीतने के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं. इस बीच सोमवार को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब के जालंधर (PM Modi in jalandhar) में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए चन्नी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि पंजाब की धरती गुरुओं, पीरों, फकीरों और क्रांतिकारियों की धरती है और यहां आने में सुख की अनुभूति होती है.

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Punjab Visit) ने 5 जनवरी को अपनी सुरक्षा में चूक होने के लिए राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह आज एक मंदिर में पूजा करने के लिए जाना चाहते थे, लेकिन सरकार ने सुरक्षा देने में अपने हांथ खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि पुलिस द्वारा वे यात्रा की व्यवस्था नहीं कर पाएंगे.

पीएम मोदी के साथ मंच पर पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद रहें. पीएम ने कहा कि वह रैली के बाद त्रिपुरमालिनी देवी शक्तिपीठ में पूजा करने जाना चाहते थे, लेकिन यहां के प्रशासन और पुलिस ने कहा कि वह व्यवस्था नहीं कर पाएंगे आप हेलिकॉप्टर से ही चले जाइए. अब यह हाल है यहां की सरकार का.

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की जमकर प्रशंसा की. पीएम ने कहा कि पंजाब ने मुझे उस समय रोटी दी थी जब भाजपा के एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में यहां गांव गांव काम करता था. पंजाब ने इतना कुछ मुझे दिया है कि इसका कर्ज उतारने के लिए मैं जितनी मेहनत करता हूं उतना ही ज्यादा और काम करने का मन करता है.

पीएम ने कहा, ‘2014 के चुनाव में जब मैं गुजरात का सीएम था और भारतीय जनता पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था. मुझे एक दिन पठानकोट आना था और पठानकोट से हेलिकॉप्टर लेकर हिमाचल के दौरे पर जाना था.’ पीएम ने कहा, ‘आप हैरान हो जाएंगे, कांग्रेस के युवराज की एक रैली थी तो मेरे हेलिकॉप्टर को उड़ने नहीं दिया. मुझे पठानकोट पहुंचने में देरी हुई और जब पठानकोट पहुंचा तो हेलिकॉप्टर को उड़ने नहीं दिया गया.’ पीएम ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्यों कि उनके युवराज पंजाब के किसी कोने में आने वाले थे. पीएम ने मुझे हिमाचल के दो कार्यक्रम कैंसिल करने पड़े थे. पीएम ने कहा कि कांग्रेस को जब भी मौका मिला उसने विपक्ष को परेशान किया.

Tags: Captain Amarinder Singh, Pm narendra modi, Punjab Election 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें