• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • CM की कोठी का घेराव करने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने वाटर कैनन से खदेड़ा

CM की कोठी का घेराव करने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने वाटर कैनन से खदेड़ा

चंडीगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं पर चला वाटर कैनन (news18 )

पंजाब के भाजपा एससी मोर्चे (BJP SC morcha of Punjab) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ के सेक्टर 25 में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. मोर्चे के नेताओं ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है और इसका सबसे अधिक खामियाजा दलित समुदाय के लोगों को भुगतना पड़ रहा है

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब के भाजपा एससी मोर्चे (BJP SC morcha of Punjab) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ के सेक्टर 25 में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) की कोठी का घेराव करने की भी कोशिश की, लेकिन उन्हें पुलिस ने सेक्टर 25 के पास लगे बैरिकेड्स के पास ही रोक दिया. पुलिस ने भाजपा के प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी प्रयोग किया. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए प्रशासन ने पहले ही तैयारी कर रखी थी और सेक्टर 25 में आंसू गैस और वाटर कैनन का प्रबंध कर रखा था.

    भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चे के नेताओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है और इसका सबसे अधिक खामियाजा दलित समुदाय के लोगों को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार के राज में दलितों की शिक्षा पर खर्च होने वाला धन भी उन्हें नहीं मिल रहा है. बीजेपी पंजाब एससी मोर्चा के राजेश बागा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में दलित परिवारों पर सरकार में बैठे लोग अत्याचार करने से नहीं चूक रहे हैं. कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि बीते महीनों में कई दलितों की जान गई है, लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. प्रदेश में पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाला हुआ है, इसमें एक मंत्री कथित तौर पर संलिप्त हैं, लेकिन सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

    मोर्चा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि 2017 में कैप्टन ने राज्य के दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों से कई वादे किए थे, लेकिन वे आज तक पूरे नहीं किए गए. उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस सरकार का विरोध जारी रखेगी. जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता तब तक कांग्रेस सरकार के खिलाफ उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज