Home /News /punjab /

ड्रोन केस: ड्रॉपिंग प्वाइंट पर रिसीव किया गया था टिफिन बम, फिर 2 किमी दूर छोड़ा!

ड्रोन केस: ड्रॉपिंग प्वाइंट पर रिसीव किया गया था टिफिन बम, फिर 2 किमी दूर छोड़ा!

पुलिस ने बैग में 2-3 किलोग्राम आर.डी.एक्स. की मौजूदगी की पुष्टि की है.

पुलिस ने बैग में 2-3 किलोग्राम आर.डी.एक्स. की मौजूदगी की पुष्टि की है.

अमृतसर के गांव डालेके, लोपोके से टिफिन बॉक्स जिसको इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के तौर पर तैयार किया गया था, के अलावा पांच हैंड ग्रेनेड और 9 एमएम पिस्टल के 100 राउंड बरामद किए गए थे.

    चंडीगढ़. पंजाब के साथ लगते पाकिस्तान बॉर्डर (Pakistan border) ज्यादातर हाई अलर्ट (High alert) पर ही रहता है. इसके बावजूद पाकिस्तान से आए ड्रोन ने हथियारों की खेप (Consignment of weapons) भारत पहुंचा दी. सीमा पार से ड्रोन आने की भनक बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बलों (Border security forces) को भी नहीं लगी. बचीविंड गांव के जग्गा सिंह ने सबसे पहले ड्रोन की हरकत देखी और पूर्व सरपंच को सूचना दी. जिसके बाद पंजाब पुलिस हरकत में आई. पुलिस की प्राथमिक जांच में ऐसे लग रहा है कि जहां पर ड्रोन के जरिए टिफिन बम की ड्रापिंग हुई वहां किसी ने बैग को रिसीव कर लिया था. जिसके बाद दो किमी दूर डालेके, लोपोके गांव में छोड़ दिया.

    दि ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक एसएसपी गुलनीत खुराना (SSP Gulneet Khurana) ने कहा कि उन्हें बचीविंड गांव के एक पूर्व सरपंच से ड्रोन की आवाजाही के बारे में सूचना मिली थी. “ड्रॉपिंग को सीमा से 1.5 किमी दूर गांव के पास बनाया गया था. ऐसा लगता है कि किसी ने बैग को वहां से ले लिया और बाद में उसे मौके से दो किलोमीटर दूर डालेके-बेहरवाल गांव में छोड़ दिया।” बचीविंड गांव के जग्गा सिंह जिन्होंने ड्रोन देखने की सूचना पूर्व सरपंच को दी थी, बताते हैं कि “मैं ट्यूबवेल चालू करने के लिए खेतों में गया था, तभी मैंने ड्रोन को देखा.”

    इसे भी पढ़ें :- ड्रग्स के मुद्दे पर सिद्धू ने किया हमला तो सोनिया गांधी से मिलने दिल्‍ली पहुंचे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह

    क्या है पूरा मामला
    गौरतलब है कि अमृतसर के गांव डालेके, लोपोके से टिफिन बॉक्स जिसको इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के तौर पर तैयार किया गया था, के अलावा पांच हैंड ग्रेनेड और 9 एमएम पिस्टल के 100 राउंड बरामद किए गए थे. डीजीपी दिनकर गुप्ता के मुताबिक डालेके, बचीविंड और सहोहरा गांव के क्षेत्र में ड्रोन गतिविधियों संबंधी जानकारी मिलने के बाद एसएसपी अमृतसर ग्रामीण गुलनीत सिंह के नेतृत्व में शनिवार और रविवार के बीच की रात को इन गांवों के आसपास एक बड़ी तलाशी मुहिम चलाई गई थी.

    इसे भी पढ़ें :- Punjab: पाकिस्तान से आए ड्रोन ने अमृतसर में गिराए ग्रेनेड और टिफिन बम, पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम

     बैग में था 2-3 किलोग्राम आर.डी.एक्स
    तलाशी मुहिम के दौरान पुलिस की टीम द्वारा बच्चों का टिफिन जिस पर मिनियंस कार्टून की तस्वीर बनी हुई थी और अन्य गोला बारूद बरामद किया गया, जिनको बहुत ही बारीकी और ध्यान से पैक करके रखा गया था. पुलिस ने बैग में 2-3 किलोग्राम आर.डी.एक्स. की मौजूदगी की पुष्टि की है. आर.डी.एक्स. को टिफिन बॉक्स में इतने आधुनिक ढंग से रखा गया था कि इसमें कार्यशीलता के लिए स्विच, चुंबक और स्प्रिंग समेत तीन अलग-अलग पुर्जे लगाए गए थे.

    Tags: Drone, Pakistan Border, Punjab, Punjab Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर