अपना शहर चुनें

States

पंजाब: जिस्मफरोशी के धंधे में नेता भी शामिल, रूस, नागालैंड और नेपाल की महिलाएं भी शामिल

पंजाब में जिस्मफरोशी के धंधे में नेता भी शामिल
पंजाब में जिस्मफरोशी के धंधे में नेता भी शामिल

पंजाब (Punjab) स्थित पटियाला के बनूड़ में जिस्मफरोशी के रैकेट का रविवार को पर्दाफाश करने के बाद ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 12:15 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) स्थित पटियाला के बनूड़ में जिस्मफरोशी के रैकेट का रविवार को पर्दाफाश करने के बाद ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक एक शिवसेना नेता और दो कांग्रेसी नेताओं सहित एक व्यापारी का नाम सामने आया है. पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि पकड़ी महिलाएं रूस, नागालैंड और नेपाल की बताई जा रही हैं.

बनूड़ के एक पैलेस में चलने वाले कसीनो जैसा जुए के अड्‌डे में शराब पिलाने और जिस्मफरोशी के धंधे के मामले में पुलिस ने मीडिया के सामने काफी खुलासे किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आठ बड़े लोगों समेत कुल 76 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने करीब 9 लाख की रिकवरी की है. जबकि यहां जुआ रोज डेढ़ से पौने दो करोड़ तक चलता था. यह धंधा चिप सिस्टम से चलाते थे जिसमें कैश पेमेंट की जरूरत नहीं होती, ताकि पुलिस रेड भी पड़े तो पैसे की कोई बरामदगी न हो.

8-8 करोड़ रुपए के लेन देन का भी खुलासा
गौरतलब है कि बीते रविवार को रेड के दौरान पुलिस ने जुए खाने से 8-8 करोड़ रुपए के लेन देन का भी खुलासा किया था. सारा रिकॉर्ड सील कर दिया गया है, जिसकी गहनता से जांच की जा रही है. रिकॉर्ड में आठ-आठ करोड़ की 2 , एक 7 करोड़, एक 5 करोड़ और 2 से 2.5 करोड़ की अन्य एंट्रियां शामिल हैं. पुलिस के के मुताबिक रिंकू मेहता नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है. इस शख्स के बड़े राजनेताओं व पुलिस अफसरों से संबंध होने की बात कही जा रही है.



पुलिस अधिकारियों की जांच टीम में डीएसपी वभीर कुमार, डीएसपी राजपुरा गुरविंदर सिंह, राजपुरा सिटी के थाना प्रभारी गुरुप्रताप सिंह व एसआई अभिषेक शर्मा शामिल हैं. यह पैलेस बनूड़ थाने से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर है, यहां पर सप्ताह में 3 दिन यह गोरख धंधा चलता था. इसके अलावा मेन चौक पर दिन भर ट्रैफिक पुलिस और रात को थाना पुलिस का नाका लगा रहता है. पैसेल पुलिस नाके से 500 मीटर की दूरी पर है. ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज