पंजाब का 'पंगा' नहीं हुआ खत्म, बाजवा ने बुलाई सांसदों की बैठक तो सिद्धू ने विधायकों संग किया ब्रेकफास्ट

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में कांग्रेस के विधायकों और नेताओं के साथ आज सुबह नाश्ता किया.

पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) और उनके समर्थकों ने पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के नाम पर आपत्ति दर्ज करा दी है. इसके बावजूद सिद्धू को अध्‍यक्ष पद दिए जाने की खबर के बाद कांग्रेस (Congress) में अब नई खींचतान शुरू हो गई है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जब से इस बात की खबर लगी है कि पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) को पार्टी आलाकमान जल्‍द ही अध्‍यक्ष पद सौंप सकती है तब से पंजाब (Punjab) की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) और उनके समर्थकों ने पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के नाम पर आपत्ति दर्ज करा दी है. इसके बावजूद सिद्धू को अध्‍यक्ष पद दिए जाने की खबर से कांग्रेस (Congress) में अब नई खींचतान शुरू हो गई है.

    खबर है कि पंजाब कांग्रेस में होने वाले इस बड़े बदलाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह दोनों ही अपनी ताकत बढ़ाना चाहते हैं. यही कारण है कि आज सुबह ही नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां पंजाब में कांग्रेस के विधायकों और नेताओं के साथ नाश्ता किया तो वहीं दूसरी तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस सांसदों की टीम उतार  दी. खबर है कि सभी सांसदों ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगा है.

    इसे भी पढ़ें :- नवजोत सिंह सिद्धू पर कैप्टन अमरिंदर के तेवर सख्त, सोनिया को चिट्ठी- पार्टी को होगा नुकसान

    बता दें कि पंजाब कांग्रेस में होने जा रहे इस बड़े बदलाव से पहले दिल्‍ली में प्रताप सिंह बाजवा के घर पर पंजाब के सांसदों की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए जाने को लेकर भी चर्चा की जाएगी. बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को बाजवा का साथ मिल गया है. पहले इस बैठक में किसानों के मुद्दे पर चर्चा होनी थी, लेकिन अब ये तय किया गया है कि सिद्धू के मामले पर भी विस्तार से चर्चा होगी.

    इसे भी पढ़ें :- नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्रताप सिंह बाजवा ने खोला मोर्चा! पंजाब के सारे कांग्रेस सांसदों की बुलाई बैठक

    राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बाजवा और कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथ मिलाने से नवजोत सिंह सिद्धू का खेल खत्म हो सकता है. दरअसल बाजवा लंबे समय से राज्य के अन्य असंतुष्ट नेताओं के साथ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे. ऐसे में सिद्धू को भी कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोलने में मदद मिली, लेकिन अब इस नए समीकरण के बाद पंजाब फिर से बाज़ी पलट सकती है. करीब दो हफ्ते पहले भी बाजवा और अमरिंदर की मुलाकातों की खबरें आईं थी. उस वक्त कैप्टन ने बाजवा के साथ बैठक की खबरों का खंडन किया था. लेकिन अब इन दोनों की मुलाकातों की तस्वीरें भी हर किसी के सामने है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.