Home /News /punjab /

नवजोत सिंह सिद्धू 'हिट विकेट' हुए या कांग्रेस ने किया 'सेल्फ गोल'? जानें आज के अखबारों में क्या छपा

नवजोत सिंह सिद्धू 'हिट विकेट' हुए या कांग्रेस ने किया 'सेल्फ गोल'? जानें आज के अखबारों में क्या छपा

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है (फाइल फोटो)

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है (फाइल फोटो)

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वह पंजाब के एजेंडे से समझौता नहीं करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी में मंगलवार को उस वक्त खलबली मच गई जब 3 बजे के करीब नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वह पंजाब के एजेंडे से समझौता नहीं करेंगे. ऐसा करना व्यक्ति के चरित्र के गिरावट की शुरुआत है. माना जा रहा है कि वह कुछ मंत्रियों के कैबिनेट में शामिल होने और चन्नी सरकार के कुछ प्रशासनिक फैसलों से खफा है. हालांकि अभी तक कांग्रेस हाईकमान की ओर से इसका जवाब नहीं आया है कि सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है या फिर नामंजूर.  सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद 1 मंत्री और 2 पदाधिकारियों ने भी पद छोड़ दिया. पंजाब में कांग्रेस की कलह यूं तो बीते कई महीनों से चल रही है लेकिन कैप्टन के इस्तीफे और चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने के बाद इसका पटाक्षेप माना जा रहा था.

    सिद्धू ने ऐसे दिन इस्तीफा दिया जब बिहार से वाम नेता कन्हैया कुमार और गुजरात से जिग्नेश मेवानी पार्टी में शामिल होने वाले थे.  सिद्धू के इस्तीफे के अगले दिन यानी बुधवार को हिन्दी और अंग्रेजी के अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. आइए हम आपको बताते हैं कि सिद्धू के इस्तीफे पर कौन से अखबार ने क्या कहा और क्या प्रकाशित किया है.

    हिन्दी दैनिक जागरण ने दिल्ली संस्करण में लिखा है – कैप्टन के बाद सिद्धू भी ‘आउट’. अखबार ने पहले पन्ने की लीड में रजिया सुल्ताना के मंत्री पद छोड़ने और कैप्टन अमरिंदर सिंह के तंजिया लहजे वाले ट्वीट को भी प्रमुखता दी है. साथ ही अखबार ने संपादकीय पन्ने पर कार्टून प्रकाशित किया है.

    हिन्दी दैनिक अमर उजाला ने लिखा है- ‘सियासी पिच पर सिद्धू हिट विकेट’. अखबार ने भाजपा के महासचिव तरुण चुघ, कैप्टन अमरिंदर सिंह और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बयान को भी प्रमुखता दी है. साथ ही यह भी बताया है कि सिद्दू किन वजहों से नाराज हैं.

    हिन्दी दैनिक हिन्दुस्तान ने सिद्धू के पद छोड़ने और कन्हैया, जिग्नेश के शामिल होने की खबर को एक साथ देते हुए लिखा है- ‘कन्हैया, जिग्नेश जुड़े पर सिद्धू ने पलीता लगाया.’ अखबार ने अपनी खबर में उन वजहों का भी जिक्र किया है जिसके चलते सिद्धू नाराज बताए जा रहे हैं.

    हिन्दी दैनिक नवभारत टाइम्स ने लिखा है- ‘सिद्धू पंजाब की सत्ता में छा ना सके तो गजब कर दिया.’ साथ ही अखबार ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिल्ली दौरे और कांग्रेस के कन्हैया और जिग्नेश की आमद को प्रमुखता दी है.

    अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स ने सिद्धू के इस्तीफे और उस पर कैप्टन के तंज को एक साथ जगह दी है. अखबार ने सिद्धू के इस्तीफे को कांग्रेस का सेल्फ गोल बताते हुए लिखा है- ‘Sidhu quits in latest Cong self-goal; Told you: Captain’ सिद्धू का इस्तीफा कांग्रेस का सेल्फ गोल, कैप्टन बोले- आपको बताया था.’

    अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा है – ‘सिद्धू ने एक और संकट को जन्म दिया, PPCC चीफ के पद से दिया इस्तीफा.’ अखबार ने लिखा है- ‘Navjot Singh Sidhu triggers another crisis, resigns from PPCC chief post’. इसके साथ ही अखबार ने सिद्धू द्वारा लिखी गई चिट्ठी में बयान का भी जिक्र किया है. वहीं अखबार में संदीप अधवार्यू का बनाया एक कार्टून भी प्रकाशित किया गया है.

    गौरतलब है कि  सिद्धू को इस बात से भी नाखुश बताया जा रहा है कि विधायक कुलजीत सिंह नागरा को चन्नी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद ए पी एस देओल को राज्य का नया महाधिवक्ता नियुक्त किया गया था. वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में देओल पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी के वकील थे. ऐसा कहा जाता है कि सिद्धू ने इस पद के लिए डी एस पटवालिया का समर्थन किया था.

    कुछ दिन पहले, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता को पंजाब के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. इस तरह की खबरें थी कि सिद्धू 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय का समर्थन कर रहे थे.

    Tags: Amarinder Singh, Congress, Navjot singh sidhu, Priyanka gandhi vadra, Punjab Assembly Election 2022, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर