Home /News /punjab /

punjab 14 days judicial custody to former cabinet minister vijay singla on charges of corruption

पंजाब: विजय सिंगला को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत, भ्रष्टाचार के आरोप में मंत्री पद से हुए थे बर्खास्त

विजय सिंगला की फाइल फोटो (Image- ANI)

विजय सिंगला की फाइल फोटो (Image- ANI)

Vijay Singla: पंजाब के बर्खास्त मंत्री विजय सिंगला को शुक्रवार को मोहाली की एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सिंगला को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बर्खास्त कर दिया था, क्योंकि उन पर अपने विभाग द्वारा जारी निविदा और खरीद में एक प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप है. सिंगला के विशेष कार्य अधिकारी प्रदीप कुमार को भी 10 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. सुनवाई की अगली तारीख 10 जून है. 

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: मोहाली की एक अदालत ने पंजाब के बर्खास्त मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) को शुक्रवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सिंगला राज्य में स्वास्थ्य मंत्री थे. उन्हें मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. सिंगला को मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बर्खास्त कर दिया था, क्योंकि उन पर अपने विभाग द्वारा जारी निविदा और खरीद में एक प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप है.

अदालत ने इससे पहले उन्हें शुक्रवार तक के लिए तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था. सिंगला के विशेष कार्य अधिकारी प्रदीप कुमार को भी 10 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. सुनवाई की अगली तारीख 10 जून है.

इससे पहले विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक वीडियो संदेश जारी किया था. जिसमें उन्होंने कहा, “एक मामला मेरे संज्ञान में आया था कि मेरी सरकार का एक मंत्री प्रत्येक टेंडर के लिए 1% कमीशन की मांग कर रहा था. मैंने इसे बहुत गंभीरता से लिया. 1 फीसदी कमीशन भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. क्योंकि पंजाब की जनता ने बहुत उम्मीदों के साथ आम आदमी पार्टी को चुना है.

यह भी पढ़ें: अब ईडी के निशाने पर हैं हवालात में बंद पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री सिंगला

वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ पंजाब सरकार की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी की दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सीएम भगवंत मान की तारीफ की थी. ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा था कि भगवंत पर गर्व है. आपके इस फैसले ने मेरी आंखों में आंसू ला दिए हैं. पूरे देश को आज आप पर गर्व है.

बता दें कि पंजाब में प्रचंड बहुमत के साथ सीएम भगवंत मान की अगुवाई में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई है. सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार को बिल्कुल बर्दाशत नहीं करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि पंजाब में भी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल जैसी सरकार चलाएंगे.

भाषा से इनपुट के साथ

Tags: Bhagwant Mann, Punjab Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर