पंजाब में कोरोना की मार, एक दिन में 15 मौतें, 558 नए मरीजों की पु‍ष्टि
Punjab News in Hindi

पंजाब में कोरोना की मार, एक दिन में 15 मौतें, 558 नए मरीजों की पु‍ष्टि
पंजाब में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 558 नए मामले सामने आए हैं. नए पॉजिटिव केस आने के बाद पंजाब में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,378 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 12:29 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 558 नए मामले सामने आए हैं. नए पॉजिटिव केस आने के बाद पंजाब में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,378 हो गई है. वहीं, 24 घंटे में 15 लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा 336 पहुंच गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौतें लुधियाना में हुई हैं. लुधियाना में सबसे ज्यादा सात लोगों की जान गई. इनमें 24 वर्षीय युवक के अलावा 68 वर्षीय, 63 वर्षीय व 42 वर्षीय पुरुष और 62 वर्षीय दो महिलाएं शामिल हैं.

निजी अस्पतालों को सरकार ने दी यह छूट
पंजाब सरकार ने निजी अस्तपालों को छूट दी है कि वह भी सरकारी लैब से कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं. इसके बाद से अब तक प्राइवेट अस्पतालों की तरफ से भेजे गए 119 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. इनकी जांच ट्रयूनट मशीनों से की जा रही है.
प्लाज्मा देने के लिए प्रेरित करते पुलिसकर्मी


पिछले दिनों कोरोना को मात देने वाले 40 पुलिस मुलाजिमों ने दूसरे मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान किया. ज्यादातर मरीज जालंधर ग्रामीण इलाके से संबंधित हैं. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि एसएसपी जालंधर (ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल संक्रमण से ठीक होने के बाद सभी को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

मिठाई के साथ फ्री मास्क
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रदेश में मिठाई की दुकान के मालिकों को सलाह दी कि वह रक्षा बंधन के मौके पर आने वाले ग्राहकों को मुफ्त में मास्क दें. मुख्यमंत्री ने इससे पहले यह घोषणा की थी कि रक्षा बंधन से एक दिन पहले दो अगस्त को मिठाई की दुकानें लॉकडाउन के बावजूद खुली रहेंगी. प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन लागू है.

मुख्यमंत्री ने दो अगस्त को मिठाई की दुकान खोले जाने की घोषणा के चार दिन बाद यह अपील की है. सरकारी ओर से जारी बयान के अनुसार, उपायुक्तों से कहा गया है कि वह अपने-अपने जिलों के मिठाई दुकानदारों को ग्राहकों को मिठाई की खरीद पर एक जोड़ी मास्क बिल्कुल मुफ्त देने की सलाह दें. इसका उद्देश्य लोगों के बीच मास्क पहनने को लेकर जागरूकता बढ़ाना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading