होम /न्यूज /पंजाब /पटियालाः हिंसा के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई, IG-SSP के तबादले, शाम तक इंटरनेट बंद

पटियालाः हिंसा के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई, IG-SSP के तबादले, शाम तक इंटरनेट बंद

पंजाब सरकार ने पटियाला के आईजी (दाएं) और एसएसपी का तबादला कर दिया है. (फोटो ANI)

पंजाब सरकार ने पटियाला के आईजी (दाएं) और एसएसपी का तबादला कर दिया है. (फोटो ANI)

Punjab IG, SSP transferred after Patiala violence: पंजाब सरकार की तरफ से मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी नि ...अधिक पढ़ें

पटियालाः पंजाब के पटियाला में दो गुटों में हिंसा के बाद शनिवार को जिले में शाम तक के लिए एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सुविधा सस्पेंड कर दी गई है. हिंसा के विरोध में आज पटियाला बंद के आह्वान को देखते हुए अफवाहों को फैलने से रोकने के इरादे से यह कदम उठाया गया है. इसके अलावा, सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईजी राकेश अग्रवाल, एसएसपी नानक सिंह और एसपी सिटी हरपाल सिंह के तबादले कर दिए हैं. ANI के मुताबिक, सरकार की तरफ से आईजी, एसएसपी और एसपी सिटी के तत्काल प्रभाव से तबादला किए जाने के बाद मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी पटियाला नियुक्त किया गया है. दीपक पारीक नए एसएसपी और वजीर सिंह नए एसपी बनाए गए हैं.

मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी के लिए पंजाब सरकार के गृह विभाग की तरफ से आदेश जारी किया गया है. इसके मुताबिक, पटियाला जिले में सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. इस दौरान मोबाइल पर 2जी, 3जी, 4जी, सीडीएमए सेवाओं के अलावा सभी एसएमएस सेवाएं और डोंगल सर्विसेज भी शाम 6 बजे तक काम नहीं करेंगी. हालांकि वॉइस कॉल्स पर कोई पाबंदी नहीं होगी. आधिकारिक आदेश में कहा गया कि कानून व्यवस्था से जुड़ी हालिया घटनाओं के संदर्भ में पटियाला जिले की सीमा के अंदर तनाव के मद्देनजर गलत सूचनाओं के प्रसार को रोकने और राष्ट्र-विरोधी व असामाजिक तत्वों के इरादों को नाकाम करते हुए शांति सद्भाव बनाए रखने के लिए यह आवश्यक है.

पटियाला में कथित शिवसेना कार्यकर्ताओं और खालिस्तानी समर्थकों के बीच झड़प के बाद शहर में 11 घंटे के कर्फ्यू के बाद ये बड़ा कदम उठाया गया है. इस घटना के सिलसिले में शिवसेना नेता हरीश सिंगला को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पटियाला के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं. आरोपियों की तलाश में छापेमारी हो रही है. वीडियो फुटेज खंगाली जा रही है. उसके आधार पर अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने हालात अब कंट्रोल में होने का भी दावा किया.

Tags: Bhagwant Mann, Patiala, Punjab

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें