Home /News /punjab /

CM खट्टर से मिले अमरिंदर सिंह, कहा- इंतजार कीजिए, पंजाब में हमारा गठबंधन ही बनाएगा सरकार

CM खट्टर से मिले अमरिंदर सिंह, कहा- इंतजार कीजिए, पंजाब में हमारा गठबंधन ही बनाएगा सरकार

सीएम खट्टर से मिले अमरिंदर सिंह. (File pic)

सीएम खट्टर से मिले अमरिंदर सिंह. (File pic)

Punjab Elections 2022: पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा, 'सदस्‍यता अभियान काफी अच्‍छा चल रहा है. इंतजार कीजिए हमारा गठबंधन ही पंजाब में सरकार बनाएगा.' बता दें कि इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की थी कि वह 2022 के विधानसभा चुनाव में पटियाला सीट से मैदान में उतरेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब चुनाव (Punjab Elections 2022) से पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया है. कांग्रेस (Congress) से अलग होने के बाद वह लगातार गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने और अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. सोमवार को उन्‍होंने चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (ML Khattar) से उनके आवास पर मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद उन्‍होंने कहा है कि यह शिष्‍टाचार मुलाकात थी.

    मुलाकात के बाद उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘सदस्‍यता अभियान काफी अच्‍छा चल रहा है. इंतजार कीजिए हमारा गठबंधन ही पंजाब में सरकार बनाएगा.’ बता दें कि इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की थी कि वह 2022 के विधानसभा चुनाव में पटियाला सीट से मैदान में उतरेंगे. अमरिंदर सिंह ने अपने फेसबुक पेज ‘पंजाब दा कैप्टन’ पर लिखा था, ‘मैं पटियाला से ही चुनाव लड़ूंगा. पटियाला पिछले 400 साल से हमारे साथ रहा है. मैं इसे (नवजोत) सिद्धू का नहीं होने दूंगा.’

    पटियाला विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री का पारिवारिक गढ़ रही है. उन्होंने चार बार 2002, 2007, 2012 और 2017 में इस सीट पर जीत हासिल की थी. अमरिंदर सिंह ने 2014 में अमृतसर लोकसभा सीट से जीत हासिल करने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी पत्नी परनीत कौर ने तब पटियाला से चुनाव लड़ा और तीन साल तक इस सीट का प्रतिनिधित्व किया.

    यह भी पढ़ें: Omicron: क्‍या कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट भी लोगों को पहुंचाएगा अस्‍पताल? खोजने वाली डॉक्‍टर ने किया बड़ा दावा

    अमरिंदर ने अप्रैल में पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू को पटियाला से चुनाव लड़ने की चुनौती देते हुए कहा था कि सिद्धू की जमानत जब्त हो जाएगी. उन्‍होंने सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुना गया था.

    Tags: Amarinder Singh, Congress, Manohar Lal Khattar, Punjab, Punjab elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर