होम /न्यूज /पंजाब /

पंजाब: अमृतसर में फिर हुई बेअदबी, संगत ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले

पंजाब: अमृतसर में फिर हुई बेअदबी, संगत ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले

आरोपी को पुलिस को सौंपा गया. (File pic)

आरोपी को पुलिस को सौंपा गया. (File pic)

Punjab Sacrilege: अमृतसर के अजनाला में हुई बेअदबी की घटना. सिख उपदेशक भाई रंजीत ने कहा कि आरोपी ने कुछ कैप्सूल निगल लिए थे. उन्होंने कहा कि संगत के पूछने पर कथित आरोपी ने दावा किया कि वह दिल्ली से आया है. संगत ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में पिछले साल गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी (Sacrilege) के दो बड़े मामलों की जांच अभी जारी है कि अब एक और नया बेअदबी का मामला सामने आया है. अमृतसर के अजनाला (Amritsar) के पास भागुपुर हवेलियां गांव में सिख श्रद्धालुओं और गुरुद्वारे के प्रबंधन के कर्मियों (Sikh pilgrims) ने बुधवार को बेअदबी के एक आरोपी को उस समय पकड़ लिया, जब वह भागने की कोशिश कर रहा था.

    सिख उपदेशक भाई रणजीत सिंह और दमदमी टकसाल के एक छात्र ने कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति ने पालकी से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप को उठाया और एक टेबल पर रखा. फिर उसने गुटका साहिब जेब में डाल लिया. फरार होने की कोशिश करने से पहले उसने रुमाला साहिब (पवित्र पुस्तक को ढकने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े) को भी जेब में रख लिया था. इस दौरान उसे वहां पर संगत ने पकड़ लिया और उसे एक कमरे में बंद कर दिया.

    भाई रंजीत ने कहा कि आरोपी ने कुछ कैप्सूल निगल लिए थे. उन्होंने कहा कि संगत के पूछने पर कथित आरोपी ने दावा किया कि वह दिल्ली से आया है. संगत ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

    गौरतलब है कि 18 दिसंबर, 2021 को अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का प्रयास करने वाले युवक की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर कृपाण उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया था, जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे थे.

    शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यबल के सदस्यों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया था. जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. इस युवक की शिनाख्त करने में पुलिस फेल हो चुकी है.

    Tags: Amritsar, Punjab

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर