होम /न्यूज /पंजाब /

15 अगस्त से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी, हथियार सहित गिरफ्तार; ISI से जुड़े हैं तार

15 अगस्त से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी, हथियार सहित गिरफ्तार; ISI से जुड़े हैं तार

 पुलिस ने इनसे घातक हथियार भी बरामद किए हैं (फोटो-ANI)

पुलिस ने इनसे घातक हथियार भी बरामद किए हैं (फोटो-ANI)

Punjab Terror: 15 अगस्त के मद्देनजर देश के कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब पुलिस राज्य में कोई अनहोनी घटना न हो इसके लिए हर जिले में सर्च ऑपरेशन बीते सप्ताह से ही जारी हैं.

हाइलाइट्स

चारों आतंकियों ने पूछताछ के दौरान चौंकाने वाले खुलासे किए हैं
ये चारों आतंकी पंजाब में माहौल खराब करने की साजिशें रच रहे थे
हर जिले में सर्च ऑपरेशन बीते सप्ताह से ही जारी हैं.

(एस. सिंह)
चंडीगढ़.
पंजाब और दिल्ली पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में 15 अगस्त से पहले चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनसे घातक हथियार भी बरामद किए हैं, जिनमें दो 9 एमएम की पिस्टल, 40 जिंदा कारतूस और 3 हैंड ग्रेनेड शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये आतंकी 15 अगस्त से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. हालांकि पुलिस ने सुरक्षा कारणों से गिरफ्तार किए आतंकियों के बारे में यह जानकारी नहीं दी है कि उन्हें राज्य के किस हिस्से से गिरफ्तार किया गया है. पर पुलिस का दावा है कि उसने एक बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है.

सूत्रों का कहना है कि चारों आतंकियों से पूछताछ के दौरान चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. इनके तार पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि चारों के तार कनाडा और आस्ट्रेलिया में बैठे आतंकी संगठनों के सदस्यों से भी जुड़े हुए हैं. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी पहले गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों से मिले इनपुट के आधार पर की गई है. पहले गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों ने बताया था कि ये चारों आतंकी पंजाब में माहौल को खराब करने की साजिशें रच रहे थे. चारों आतंकी विदेश में बैठे आतंकी अर्श डल्ला के संपर्क थे, जो देश में टारगेट किलिंग का भी आरोपी है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त के मद्देनजर देश के कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब पुलिस  राज्य में कोई अनहोनी घटना न हो इसके लिए हर जिले में सर्च ऑपरेशन बीते सप्ताह से ही जारी हैं. पाकिस्तान बॉर्डर से लगते जिलों गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट को अलर्ट पर रखा गया है. सीमा पार से आने वाले ड्रोन की गतिविधियों के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांवों में पुलिस और बीएसएफ द्वारा विशेष निगरानी की जा रही है. चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को को संवेदनशील मानते हुए पुलिस यहां चप्पे-चप्पे पर सर्च ऑपरेशन चला रही है.

Tags: ISIS terrorists, Terrorist

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर