Home /News /punjab /

punjab anti gangster task forces first operation two gangsters arrested from haryana and uttarakhand punss

पंजाब: एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का पहला ऑपरेशन, हरियाणा और उत्तराखंड से 2 गैंगस्टर गिरफ्तार

मुख्तमंत्री भगवंत मान के साथ बैठक करते हुए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के सदस्य (फाइल फोटो)

मुख्तमंत्री भगवंत मान के साथ बैठक करते हुए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के सदस्य (फाइल फोटो)

Punjab Anti Gangster Task Forces: पंजाब में पिछले कई दिनों में लगातार हो रही हत्याओं की वारदातों को लेकर विपक्षी दल लगातार भगवंत मान सरकार को घेर हैं और आरोप लगा रहे हैं कि मान सरकार ने पंजाब को कातिलों के हवाले कर दिया है.

चंडीगढ़. पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने हरियाणा और उत्तराखंड से दो गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है. वे धर्मेंद्र भिंडा हत्याकांड में वांटेड थे, पटियाला में पिंडा को पहलवान के नाम से भी जाना जाता है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा और उत्तराखंड में गैंगस्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की गई जिससे गिरफ्तारियां हुईं. आप के सीएम भगवंत मान द्वारा नवगठित एजीटीएफ द्वारा यह पहला ऑपरेशन है.

एडीजीपी प्रमोद बान एजीटीएफ के प्रमुख हैं. एआईजी गुरमीत चौहान और आईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर प्रमुख सदस्य हैं. उत्तराखंड से एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक कथित गैंगस्टर हरबीर सिंह है. हरियाणा से पटियाला पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए दूसरे की पहचान फौजी के रूप में हुई है. सूत्रों ने कहा कि हरबीर कथित तौर पर कबड्डी लीग में खिलाड़ियों को उनकी लाइन पर चलने के लिए धमकाने में शामिल था.

गौरतलब है कि पंजाब  के पटियाला में बीते 5 अप्रैल को पटियाला की पंजाबी यूनिवर्सिटी के पास दो गुटों में हुई फायरिंग में कबड्डी खिलाड़ी धरमिंदर की मौत हो गई.  इससे पूर्व भी संदीप सिंह उर्फ संदीप नंगल अंबिया के रूप में पहचाने जाने वाले एक प्रमुख कबड्डी खिलाड़ी की 14 मार्च को जालंधर के गांव मल्लियां में चल रहे कबड्डी मैच के दौरान पांच अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हमलावरों ने एक खुले स्टेडियम के पास उस वक्त कम से कम सात से आठ गोलियां दागीं, जहां एक मैच चल रहा था.

पंजाब में पिछले कई दिनों में लगातार हो रही हत्याओं की वारदातों को लेकर विपक्षी दल लगातार भगवंत मान सरकार को घेर हैं और आरोप लगा रहे हैं कि मान सरकार ने पंजाब को कातिलों के हवाले कर दिया है. हालांकि हत्याएं बढ़ने के विपक्ष के आरोप को सिरे नकारते हुए सूबे के डीजीपी वीके भावरा ने जानकारी दी थी कि पंजाब में इस साल अब तक 158 हत्याएं हुई हैं, जबकि 2021 में 725 और 2020 में 757 हत्याएं हुई थीं.

Tags: Bhagwant Mann

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर