Home /News /punjab /

punjab arvind kejriwal bhagwant mann road show today in amritsar after aap big win in punjab elections 2022

पंजाब चुनाव में AAP की बड़ी जीत के बाद आज अमृतसर में मेगा रोड शो करेंगे केजरीवाल और भगवंत मान

आज अमृतसर में रोड शो करेंगे केजरीवाल और मान. (File)

आज अमृतसर में रोड शो करेंगे केजरीवाल और मान. (File)

Punjab: भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा, 'हम पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए गुरु साहिब का आशीर्वाद लेंगे. आज आप के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्‍य के लोगों का धन्‍यवाद कहने के लिए अमृतसर आएंगे और रोड शो करेंगे.' बता दें कि भगवंत मान ने धुरी सीट से 58 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है.

अधिक पढ़ें ...

अमृतसर. पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों (Punjab Election Result 2022) ने इस बार सबको चौंका दिया है. वजह है आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party). चुनाव मैदान में उतरी आप को इन चुनावों में 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल हुई है. ऐसे में आम आदमी पार्टी भगवंत मान (Bhagwant Mann) को राज्‍य का नया मुख्‍यमंत्री बनाने जा रही है. भगवंत मान ने धुरी सीट से जीत हासिल की है. इस बड़ी जीत के बाद रविवार को पंजाब के अमृतसर में आम आदमी पार्टी बड़ा रोड शो निकालने जा रही है. इसमें आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और भगवंत मान के साथ ही बड़ी संख्‍या में आप के समर्थक मौजूद रहेंगे.

इस बीच भगवंत मान ने कहा, ‘हम पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए गुरु साहिब का आशीर्वाद लेंगे. आज आप के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्‍य के लोगों का धन्‍यवाद कहने के लिए अमृतसर आएंगे और रोड शो करेंगे.’ बता दें कि भगवंत मान ने धुरी सीट से 58 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. वह शु्क्रवार को मोहाली में हुई पार्टी विधायकों की बैठक में सदन में दल के नेता चुने गए थे. इसके बाद उन्‍होंने शनिवार को राज्‍यपाल बनवारीलाल पुरोहित के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

भगवंत मान और केजरीवाल रविवार को स्वर्ण मंदिर, दुर्गानिया मंदिर और श्री राम तीर्थ मदिंर में प्रार्थना करेंगे। दोनों नेता अमृतसर में आयोजित रोड शो में भी हिस्सा लेंगे जो आप को चुनाव में भारी जीत देने पर जनता को धन्यवाद देने के लिए आयोजित किया गया है. भगवंत मान का मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को अपराह्न 12 बजकर 30 मिनट पर नवाशहर जिले में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होगा. शनिवार को उन्होंने कहा था, ‘हमने सरकार बनाने की दावेदारी पेश की और राज्यपाल साहब ने उसे मंजूर कर लिया.’

भगवंत मान ने बताया था, ‘हमने पंजाब के लोगों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. उस दिन हर पंजाबी शपथ लेगा. हम पंजाब की प्रगति के लिए सबकुछ कुर्बान कर देने का संकल्प लेंगे. हम भगत सिंह को श्रद्धांजलि देंगे.’ उन्‍होंने यह भी कहा कि मंत्रिमंडल अच्छा होगा. हम लोगों की ओर से ऐतिहासिक फैसले लिए जाएंगे. उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, Punjab Election 2022, Punjab elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर