Home /News /punjab /

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में AAP ने 5 और उम्मीदवारों की घोषणा की, जानें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में AAP ने 5 और उम्मीदवारों की घोषणा की, जानें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

 पंजाब की 117 विधानसभा सीट में से ‘आप’ ने अभी तक 101 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. (फोटो-AAP)

पंजाब की 117 विधानसभा सीट में से ‘आप’ ने अभी तक 101 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. (फोटो-AAP)

Punjab Assembly Election 2022: आप ने बताया कि अजय गुप्ता को अमृतसर सेंट्रल सीट से, कश्मीर सिंह सोहल को तरनतारन से, सुरिंदर सिंह सोढ़ी को जालंधर कैंट से और बलजीत कौर को मलोट सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पंजाब की 117 विधानसभा सीट में से ‘आप’ ने अभी तक 101 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने पांच और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की ये सातवीं सूची जारी की गई है, जिसके अनुसार मजीठा विधानसभा सीट से लाली मजीठिया को टिकट दिया गया है. मजीठिया कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद एक जनवरी को ‘आप’ में शामिल हो गए थे. फिलहाल मजीठा सीट से अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया विधायक हैं.

    पार्टी ने बताया कि अजय गुप्ता को अमृतसर सेंट्रल सीट से, कश्मीर सिंह सोहल को तरनतारन से, सुरिंदर सिंह सोढ़ी को जालंधर कैंट से और बलजीत कौर को मलोट सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पंजाब की 117 विधानसभा सीट में से ‘आप’ ने अभी तक 101 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. आईए एक नजर डालते हैं कि कौन कहां से चुनाव लड़ेंगे…

    सुखजिंदर राज सिंह लाली मजीठिया
    सुखजिंदर राज सिंह लाली मजीठिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पनग्रेन के चेयरमैन थे. उन्होंने इस पद से इस्तीफा देने के बाद हाल ही में आमआदमी पार्टी ज्वाइन की है. लाली मजीठिया हलका मजीठा से ड्रग केस में फंसे शिअद विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ तीन चुनाव हार चुके हैं. 2017 के चुनाव में लाली मजीठिया को 42919 पड़े थे. जबकि बक्रम मजीठिया को लाली को हराकर 65803 वोट हासिल किए थे.

    डॉक्टर अजय गुप्ता
    डॉक्टर अजय गुप्ता इस बार अमृतसर सेंट्रल से दूसरी बार आप के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. 2017 में पर इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश सोनी सर्वाधिक 51242 मत लेकर विजयी हुए थे. वर्तमान में वह सूबे के डिप्टी सीएम हैं. 2017 उनके निकट प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी तरुण चुघ को 34,560 मत मिले थे, जबकि डा. अजय गुप्ता को 7171 मतों से संतोष करना पड़ा था.

    सुरेंद्र सिंह सोढ़ी
    आम आदमी पार्टी (आप) ने पूर्व ओलंपियन एवं रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र सिंह सोढ़ी को जालंधर कैंट से बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है. 1980 के मास्को ओलिंपिक में कुल 15 और फाइनल मैच में गोल्ड मेडल जीतने के लिए 2 अति महत्वपूर्ण गोल दागने वाले ओलिंपियन सुरेंद्र सिंह सोढी के लिए यह पहला विधानसभा चुनाव होगा. हालांकि कैंट हलके से बीते दो विधानसभा चुनाव में पूर्व हाकी ओलंपियन परगट सिंह विजय रहे हैं.वह वर्तमान में प्रदेश के शिक्षा मंत्री हैं.

    डॉक्टर बलजीत कौर
    आम आदमी पार्टी के फरीदकोट के पूर्व सांसद प्रोफेसर साधु सिंह की बेटी है. डॉक्टर बलजीत कौर मलौट से चुनाव लड़ेंगी. राजनीति में आने से पहले वह मुक्तसर सिविल अस्पताल में एक नेत्र सर्जन थीं. प्रोफेसर साधु सिंह सिंह ने फरीदकोट निर्वाचन क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के टिकट पर 2014 का भारतीय आम चुनाव लड़ा और शिरोमणि अकाली दल की परमजीत कौर गुलशन को 172,516 मतों से हराया था.

    डॉ. कश्मीर सिंह सोहल
    डॉ. कश्मीर सिंह सोहल रिटायर्ड वरिष्ठ चिकत्सा अधिकारी हैं. वह आप के फाउंडर सदस्य रहे हैं. 2017 में पहला चुनाव लड़ने के साथ ही आप ने तरनतारन में भी अच्छे वोट हासिल कर लिए थे. 2017 में आप उम्मीदवार करतार सिंह पहलवान को तरनतारन में 22853 वोट पड़े थे. इस बार आप ने डॉ. कश्मीर सिंह सोहल को मैदान में उतारा है.

    Tags: AAP, Punjab Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर