Home /News /punjab /

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित कीं कमेटियां; अजय माकन, अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित कीं कमेटियां; अजय माकन, अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा को भी घोषणापत्र समिति का प्रमुख नियुक्त किया है (File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा को भी घोषणापत्र समिति का प्रमुख नियुक्त किया है (File Photo)

Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने स्क्रीनिंग कमेटी के अलावा पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए तीन और कमेटियों का गठन किया है. पंजाब विधानसभा चुनाव के कोऑर्डिनेशन के लिए पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस महासचिव अम्बिका सोनी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की काफी करीबी हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए चुनाव से जुड़ी विभिन्न कमेटियों का गठन कर दिया है. उम्मीदवारों के चयन के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता कांग्रेस महासचिव अजय माकन करेंगे, जबकि चंदन यादव और कृष्णा अलावरु बतौर सदस्य के तौर पर होंगे. कमेटी में पदेन सदस्य के तौर पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा और पंजाब कांग्रेस से जुड़े सचिव होंगे.

स्क्रीनिंग कमेटी का काम पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) की तरफ से आये संभावित उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देना और कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के सामने उम्मीदवारों के नाम पेश करना है. उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति का होता है. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन पंजाब के पिछले दिनों चले घटनाक्रम में काफी सक्रिय थे और पर्यवेक्षक के तौर पर नए मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए विधायकों की राय जानने गए थे.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे कैप्टन, बोले- हम चुनावी जंग के लिए हैं तैयार

पंजाब चुनाव के लिए बनाई गईं तीन और कमेटियां
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने स्क्रीनिंग कमेटी के अलावा पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए तीन और कमेटियों का गठन किया है. पंजाब विधानसभा चुनाव के कोऑर्डिनेशन के लिए पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस महासचिव अम्बिका सोनी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की काफी करीबी हैं.

इसके अलावा कांग्रेस ने चुनाव अभियान समिति की बागडोर सुनील जाखड़ के हाथ में दी है. सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

पंजाब में कांग्रेस का घोषणापत्र बनाने का जिम्मा कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा को दिया गया है जो कि पूर्व में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

Tags: Ajay maken, Punjab Assembly Election 2022, Punjab Congress, Sonia Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर