• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब में अरविंद केजरीवाल का वादा- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने सारे बिल माफ

पंजाब में अरविंद केजरीवाल का वादा- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने सारे बिल माफ

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार बनने पर प्रत्येक घर को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया.

  • Share this:
    चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब की जनता से वादा किया है कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर बिजली के दाम कम किए जाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि जब हमने 2013 में दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़ा तो लोगों को बेतुके बिजली के बिल मिलते थे. सरकार पंजाब की तरह ही बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी. आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली बेहद कम रेट पर है. हमें पंजाब में यह करना है. केजरीवाल ने कहा कि हम यहां 3 प्रमुख काम करेंगे. पहला, हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. दूसरा, सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे. तीसरा, 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी.

     सबके कटे हुए कनेक्शन बहाल किए जाएंगे- केजरीवाल 
    केजरीवाल ने कहा, 'उम्मीद है कि इस घोषणा से पंजाब के 70% परिवारों का बिजली बिल जीरो हो जाएगा. बिजली 24 घंटे मिलेगी लेकिन बिल नहीं आएगा. सरकार में आने पर बिजली के घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे.' आप संयोजक ने कहा कि सब के कटे हुए कनेक्शन बहाल किए जाएंगे. कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए आप नेता ने कहा कि यह केजरीवाल की गारंटी है. कैप्टन के वादे नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही पहली कलम से पहली योजनाएं लागू कर दी जाएगी. हालांकि 24 घंटे बिजली देने में थोड़ा वक्त लग सकता है नई व्यवस्था बनानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अधिकांश बजट यहां पल रहे कई माफियe के बीच बंट जाता है.
     पंजाब सरकार की बिजली कंपनियों के साथ सांठगांठ 
    AAP सुप्रीमो ने कहा कि हमने बिजली को मुफ्त करने का करिश्मा दिल्ली में करके दिखाया है और हम पंजाब में भी करके दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को पहले की तरह पंजाब में बिजली फ्री ही मिलती रहेगी. पूछे गए एक प्रश्न में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जब हमारी सरकार बनी तो राजस्व 30 हजार करोड़ था, जिसे बढ़ाकर पौने दो लाख करोड़ कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में पैसे की कमी नहीं है यदि शराब माफिया और कई और माफियों पर नकेल कसी जाए तो राज्य का राजस्व बढ़ाया जा सकता है.





    केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इसकी वजह पंजाब सरकार की बिजली कंपनियों के साथ सांठगांठ है. उन्होंने कहा कि सरकार आने पर इस सांठगांठ को समाप्त किया जाएगा. आप के कनवीनर ने कहा कि सस्ती बिजली को लेकर आम आदमी पार्टी पिछले चार साल से आंदोलन कर रही है लेकिन कैप्टन सरकार ने इस तरफ कोई काम नहीं किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज