Home /News /punjab /

Punjab Assembly Election: जालंधर में AAP के 65 पदाधिकारियों का इस्तीफा, पार्टी पर लगे 'तानाशाही' के आरोप

Punjab Assembly Election: जालंधर में AAP के 65 पदाधिकारियों का इस्तीफा, पार्टी पर लगे 'तानाशाही' के आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब के दौरे कर रहे हैं.(फोटो: ANI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब के दौरे कर रहे हैं.(फोटो: ANI)

Punjab Assembly Election: इस्तीफा देने वालों में वार्ड अध्यक्ष, सर्किल अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, संयोजक और अन्य लोग शामिल हैं. पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉक्टर शिव दयाल माली के अनुसार, जालंधर पश्चिम से 28 और जालंधर मध्य विधानसभा क्षेत्र से 37 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य की पूरी इकाई को दिल्ली से नियंत्रित किया जाता है और स्थानीय नेताओं के पास कोई आजादी नहीं होती.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है. जालंधर (Jalandhar) के दो विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी के 65 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है. त्यागपत्र सौंपने वाले नेताओं ने ‘तानाशाही’ के आरोप लगाए हैं. विधानसभा चुनाव 2017 में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आप अब राज्य में अपना सियासी गणित बेहतर करने की कोशिश में लगी हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लगातार प्रदेश के दौरे कर रहे हैं.

सोमवार को पार्टी छोड़ने वाले पदाधिकारियों ने दावा किया है कि उन्होंने ‘तानाशाही और स्थानीय नेताओं को कोई शक्ति नहीं मिलने के चलते’ यह फैसला लेना पड़ा. इस्तीफा देने वालों में वार्ड अध्यक्ष, सर्किल अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, संयोजक और अन्य लोग शामिल हैं. पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉक्टर शिव दयाल माली के अनुसार, जालंधर पश्चिम से 28 और जालंधर मध्य विधानसभा क्षेत्र से 37 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है.

उन्होंने कहा कि राज्य की पूरी इकाई को दिल्ली से नियंत्रित किया जाता है और स्थानीय नेताओं के पास कोई आजादी नहीं होती. उन्होंने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव में जीते अधिकांश विधायकों ने दिल्ली के नेताओं की तानाशाही के चलते पहले ही पार्टी छोड़ दी है.

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे CM पद के लिए कांग्रेस का चेहरा! सोनू सूद के इस वीडियो से लगने लगे कयास

कौन होगा पंजाब में आप का सीएम चेहरा?
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. ‘आप’ के एक नेता ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने से जुड़े पार्टी के अभियान के तहत 22 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब की जनता से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के नाम बताने की अपील की थी. इस बाबत उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था. केजरीवाल ने तब कहा था कि वह ‘आप’ सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना चाहते थे, लेकिन मान ने यह फैसला पंजाब की जनता पर छोड़ने पर जोर दिया. ‘आप’ संयोजक ने इसी के साथ खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया था. केजरीवाल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम मंगलवार दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा.’

(भाषा इनपुट के साथ)

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Assembly elections, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर