Home /News /punjab /

पंजाब विधानसभा चुनाव: शिरोमणि अकाली दल ने घोषित किए 3 और उम्मीदवार, पटियाला ग्रामीण से लड़ेंगे जसपाल सिंह

पंजाब विधानसभा चुनाव: शिरोमणि अकाली दल ने घोषित किए 3 और उम्मीदवार, पटियाला ग्रामीण से लड़ेंगे जसपाल सिंह

शिरोमणि अकाली दल ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

शिरोमणि अकाली दल ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

Punjab Assembly Elections: पार्टी नेता दलजीत सिंह चीमा ने शनिवार को ट्वीट किया, 'शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बलाचौर से सुनीता चौधरी, पटियाला ग्रामीण से जसपाल सिंह बिटू चट्ठा और शाहकोट विधानसभा क्षेत्र से युवा नेता बचित्तर सिंह कोहर को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया. कुल 83 उम्मीदवार तय.' अकाली दल ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को तीन और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. सुनीता चौधरी को शहीद भगत सिंह नगर की बलाचौर सीट से टिकट दिया गया है, जबकि जसपाल सिंह (Jaspal Singh) पटियाला ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे. जालंधर जिले के शाहकोट विधानसभा क्षेत्र से बचित्तर सिंह कोहर शिअद प्रत्याशी होंगे.

    पार्टी नेता दलजीत सिंह चीमा ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बलाचौर से सुनीता चौधरी, पटियाला ग्रामीण से जसपाल सिंह बिटू चट्ठा और शाहकोट विधानसभा क्षेत्र से युवा नेता बचित्तर सिंह कोहर को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया. कुल 83 उम्मीदवार तय.’ अकाली दल ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन किया है.

    दोनों राजनीतिक दलों के बीच सीटों के बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, मायावती के नेतृत्व वाली बसपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि शेष सीटों पर शिअद चुनाव लड़ेगी. पंजाब विधानभा चुनाव अगले वर्ष होने हैं.

    यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की पहली सूची

    शिअद ने शुक्रवार को दो और उम्मीदवारों के नामों की शुक्रवार को घोषणा की थी. पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा पटियाला की घनौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. शिअद ने दिलराज सिंह भुंडर को भी टिकट दिया, जो सरदुलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. चंदूमाजरा ने आनंदपुर साहिब से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

    पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने 22 अक्टूबर को तीन नामों की घोषणा की थी. अकाली दल के जिन तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई, उनमें बटाला से उसके मौजूदा विधायक लखबीर सिंह लोधियांगल शामिल हैं, जो फतेहगढ़ चूड़ियां विधानसभा सीट से आगामी चुनाव लड़ेंगे. शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दलजीत सिंह चीमा ने यहां एक बयान में कहा कि रविकरण सिंह काहलों डेरा बाबा नानक से और यूनुस मोहम्मद मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगे.

    Tags: Assembly elections, Punjab elections, SAD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर