Home /News /punjab /

पंजाब में चुनावी हलचल हुई तेज, सुखबीर सिंह बादल ने मोगा से तोता सिंह को बनाया उम्‍मीदवार

पंजाब में चुनावी हलचल हुई तेज, सुखबीर सिंह बादल ने मोगा से तोता सिंह को बनाया उम्‍मीदवार

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: सुखबीर सिंह बादल ने मोगा से तोता सिंह को बनाया उम्‍मीदवार.  . (फाइल फोटो: News18 English)

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: सुखबीर सिंह बादल ने मोगा से तोता सिंह को बनाया उम्‍मीदवार. . (फाइल फोटो: News18 English)

Punjab Assembly Elections 2022: शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के वरिष्ठ जत्थेदार तोता सिंह (Tota Singh) को धर्मकोट से उम्मीदवार घोषित किया गया है जबकि उनके बेटे बरजिंदर सिंह बराड़ (Barjinder Singh Brar ) को मोगा से उम्मीदवार घोषित किया गया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने अब अपने-अपने उम्‍मीदवारों के नाम की घोषण करना शुरू कर दिया है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने मोगा और धर्मकोट से एक पिता-पुत्र की जोड़ी को उम्मीदवार घोषित किया है.

    शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ जत्थेदार तोता सिंह को धर्मकोट से उम्मीदवार घोषित किया गया है जबकि उनके बेटे बरजिंदर सिंह बराड़ उर्फ माखन को मोगा से उम्मीदवार घोषित किया गया. पिछले विधानसभा चुनावों में पिता-पुत्र की ये जोड़ी इसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ी थी लेकिन कांग्रेस उम्मीदवारों से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था. सुखबीर सिंह बादल ने दोनों उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ ये भी कहा है कि अगर शिअद-बसपा सत्ता में आती है तो तोता सिंह को मंत्री बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी किसान समर्थक ताकतें शिअद के बैनर तले जमा हो रही हैं और यह कांग्रेस को पसंद नहीं है.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों में कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- चुनावों में इस्तेमाल करते हैं फिर बेदखल

    सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ होने का ढोंग करती है खुद किसानों के लिए परेशानी खड़ी करती है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पिछले चुनावों की तरह ही एक बार फिर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. वहीं आम आदमी पार्टी सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए फॉर्म भरवा रही है. क्या यह सुविधा सिर्फ फॉर्म भरने वालों को ही दी जाएगी या सभी को?

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब: प्रताप सिंह बाजवा लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, कहा- राज्‍य में होगी कांग्रेस की ही जीत

    सुखबीर सिंह बादल ने एक दिन पहले ही 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों की घोषणा की थी. पार्टी ने मौर विधानसभा सीट से जगमीत सिंह बरार को उतारा है और तलवंडी साबो सीट से जीत मोहिंदर सिंह उसके उम्मीदवार होंगे . जैतू सीट से सूबा सिंह, कोटकपुरा सीट से मनतार सिंह बरार, मुक्तसर सीट से कंवरजीत सिंह रोजी बरकंडी और फरीदकोट सीट से परमबंस सिंह रोमाना को उम्मीदवार बनाया गया है. रोमाना पार्टी की युवा इकाई के अध्यक्ष हैं

    Tags: Punjab, Punjab Assembly Election 2022, Shiromani Akali Dal, Sukhbir singh badal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर