Home /News /punjab /

पंजाब चुनाव: बादल संग नाश्‍ता, युवाओं संग कॉफी, इस रणनीति के साथ मैदान में उतरा अकाली दल

पंजाब चुनाव: बादल संग नाश्‍ता, युवाओं संग कॉफी, इस रणनीति के साथ मैदान में उतरा अकाली दल

सुखबीर सिंह बादल ने किया लुधियाना का दौरा. (File pic)

सुखबीर सिंह बादल ने किया लुधियाना का दौरा. (File pic)

Punjab Elections: एक दिनी लुधियाना दौरे के दौरान सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी प्रत्याशी महेशिंदर सिंह ग्रेवाल, हीरा सिंह गबरिया, हरीश राय ढांडा, प्रीतपाल सिंह पाली के लिए अलग-अलग इलाकों में प्रचार किया.

    चंडीगढ. पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारी में जुटे हैं. इस बीच शिरोमणि अकाली दल (SAD) नए तरीके से मतदाताओं को लुभाने का काम कर रहा है. शनिवार को पार्टी ने ‘बादल संग नाश्‍ता’ नाम का एक कार्यक्रम लॉन्‍च किया है. इसके तहत शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) लुधियाना के सरभा नगर और गुरदेव नगर क्षेत्र के निवासियों के साथ मिलते नजर आए. यह मुलाकातें शिअद नेता भूपिंदर सिंह भिंडा के आवास पर हो रही थीं.

    शाम होते होते यह कार्यक्रम ‘कॉफी विद एजुकेटेड यूथ’ यानी शिक्षित युवाओं के साथ कॉफी में बदल गया. इसके तहत सुखबीर सिंह बादल ने हॉट ब्रेड्स रेस्‍तरां में इन लोगों से मुलाकात की. एक दिनी लुधियाना दौरे के दौरान सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी प्रत्याशी महेशिंदर सिंह ग्रेवाल, हीरा सिंह गबरिया, हरीश राय ढांडा, प्रीतपाल सिंह पाली के लिए अलग-अलग इलाकों में प्रचार किया.

    शिअद ने जनता तक पहुंचने के लिए अगस्त में ‘गल पंजाब दी’ रैलियां शुरू की थीं, लेकिन उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. सुखबीर की अगस्त की रैलियां ग्रामीण इलाकों में ज्यादा केंद्रित थीं. शिअद प्रमुख ने 3 सितंबर को अपनी मोगा रैली के बाद इस कार्यक्रम को बंद कर दिया था, जहां किसानों पर लाठीचार्ज किया गया था.

    सुखबीर सिंह बादल ने कुछ समय के बाद अपनी जनसभाएं शुरू की हैं, लेकिन अब कार्यक्रम शहरी मतदाताओं पर अधिक केंद्रित हैं. नाश्ता सत्र में सुखबीर ने स्थानीय निगम से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के अलावा पिछली शिअद-बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया. उन्होंने लुधियाना पश्चिम से उम्मीदवार ग्रेवाल के लिए वोट मांगते हुए पंजाब में सड़कों का एक विस्तृत नेटवर्क बनाने का दावा किया.

    अंबेडकर नगर में सुखबीर बादल ने क्षेत्र की महिला मतदाताओं से बातचीत की और सेल्फी खिंचवाते नजर आए. लुधियाना दक्षिण से शिअद के उम्मीदवार हीरा सिंह गाबरिया ने रविदासिया (एससी) और रामगढ़िया (ओबीसी) समुदाय के साथ अपनी बैठकें आयोजित कीं और लुधियाना दक्षिण क्षेत्र में यूपी और बिहार के प्रवासियों के साथ एक और विशेष बैठक भी आयोजित की गई.

    सुखबीर ने क्षेत्र प्रत्याशी हरीश राय ढांडा के साथ आत्मनगर क्षेत्र में वाल्मीकि समुदाय से भी बातचीत की. शिअद के एक समर्थक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि राजनीतिक दल इस आयोजन के लिए मतदाताओं से जुड़ने के लिए नए नाम लेकर आ रहे हैं.’

    सुखबीर सिंह बादल ने यह भी घोषणा की कि महिला उद्यमियों को अपना उद्यम स्थापित करने के लिए उन्हें दस लाख रुपये तक का लोन उपलब्ध कराकर प्रोत्साहित करने के लिए एक विशेष नीति लाई जाएगी.

    Tags: Assembly Election 2022, Punjab, Shiromani Akali Dal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर