पंजाब चुनाव से पहले ब्लॉक और बूथ लेवल पर BJP जमा रही पैठ, 6 नेता पार्टी में शामिल

बीजेपी में शामिल हुए 6 लोग. (Pic- News18)

Punjab News: पंजाब बीजेपी इकाई के नेताओं ने मंगलवार देर रात गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी के तहत पंजाब बीजेपी इकाई के नेताओं ने मंगलवार देर रात गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की है. राज्‍य में राजनीतिक दृष्टिकोण के बीच अहम सियासी हलचल हुई है. इस बैठक के बाद बुधवार को बीजेपी मुख्यालय में कुछ लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी हासिल की है.

    इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, पंजाब बीजेपी के इंचार्ज दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहे. विधानसभा चुनाव को लेकर पंजाब में बीजेपी की तैयारी तेज हो गई है. इसके तहत 6 लोगों ने बीजेपी ज्वाइन की है.

    इनमें वरिष्ठ वकील, पत्रकार, राजनेता, प्रोफेसर शामिल हैं. ये लोग बीजेपी की पंजाब टीम को मजबूत करेंगे. साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के अच्छा प्रदर्शन करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

    जानकारी दी गई है कि 7 में से छह लोग ही बुधवार को बीजेपी में शामिल हुए हैं. एक व्‍यक्ति की तबीयत खराब होने के कारण वह पार्टी की सदस्‍यता नहीं ले पया है. उसे बाद में पार्टी की सदस्‍यता दिलाई जाएगी.

    बुधवार को बीजेपी में शामिल होने वाले लोगों में डॉक्टर जसविंदर सिंह ढिल्लो, एडवोकेट हरिंदर सिंह काहलों, एडवोकेट जगमोहन सिंह सैनी, एडवोकेट निर्मल सिंह, कुलदीप सिंह कहलों, कर्नल जयबंस सिंह शामिल हैं.

    बीजेपी और अकाली दल गठबंधन के टूटने के बाद पंजाब में भाजपा अकेले ही नजर आ रही है. ऐसे में अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं के कैडर को मजबूत करने के साथ ही ब्लॉक लेवल और बूथ लेवल पर पकड़ बनाना बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण है. शायद यही वजह है कि आज बीजेपी मुख्यालय में कुछ लोगों को पार्टी की सदस्‍यता ली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.