Home /News /punjab /

Punjab elections 2022: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पठानकोट से लड़ेंगे चुनाव, भाजपा ने जारी की दूसरी सूची

Punjab elections 2022: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पठानकोट से लड़ेंगे चुनाव, भाजपा ने जारी की दूसरी सूची

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनि शर्मा की ट्विटर से ली गई तस्वीर.

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनि शर्मा की ट्विटर से ली गई तस्वीर.

BJP's Ashwani Sharma contest in Pathankot: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनि शर्मा पठानकोट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे. शुक्रवार देर रात भाजपा ने अपनी संशोधित सूची में इसकी घोषणा की. भाजपा ने शुक्रवार शाम को राज्य चुनाव (state elections) के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. पहली सूची में 13 लोगों को सिख समुदाय से, 12 किसानों के समुदाय से और 8 अनुसूचित जाति से अपना उम्मीदवार बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को 34 कैंडिडेट की पहली सूची जारी करने के बाद देर रात दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इस सूची के मुताबिक अब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा (Punjab BJP President Ashwini Sharma) पठानकोट (Pathankot) विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे. भाजपा ने शुक्रवार शाम को राज्य चुनाव (state elections) के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. पहली सूची में 13 लोगों को सिख समुदाय से, 12 किसानों के समुदाय से और 8 अनुसूचित जाति से अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने शर्मा को पठानकोट से मैदान में उतारने का फैसला किया है.

21 सीटों पर नए चेहरों को जगह
पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अश्वनि शर्मा ने ट्वीट किया, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा परिवार को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और मुझे पठानकोट से मैदान में उतारा. रिपोर्ट के मुताबिक पहली सूची में 14 सीटें ऐसी हैं, जहां से भाजपा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से मिलकर चुनाव लड़ती रही है. भाजपा ने इस बार 5 सीटों से कैंडिडेट बदले हैं वहीं 21 सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया है. 12 कैंडिडेट किसान परिवार से हैं, 8 दलित हैं. इनमें 13 सिख चेहरे हैं और 22 हिंदू चेहरे हैं.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोरंजन कालिया जालंधर सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोरंजन कालिया जालंधर सेंट्रल से चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य के दिग्गज नेताओं पर विश्वास जताने के अलावा भाजपा ने अन्य नेताओं को भी मैदान में उतारा है जो दूसरे दलों से भाजपा पार्टी में आ गए हैं. भाजपा ने सुजानपुर से दिनेश सिंह बब्बू, दीनानगर से रेणु कश्यप, मुकेरियां से जंगीलाल महाजन, गढ़शंकर से नमिशा मेहता, फिरोजपुर शहर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, फरीदकोट से गौरव कक्कड़, डेराबस्सी से संजीव खन्ना, अमलोह से कंवर वीर सिंह टोडा को मैदान में उतारा है. कपूरथला से कबड्डी खिलाड़ी रंजीत सिंह खोजेवाला और संगरूर से अरविंद खन्ना मैदान में हैं.

Tags: Assembly Elections 2022, Punjab assembly elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर