Punjab Budget Session: बैलगाड़ियों में सवार होकर विधानसभा के लिए निकले SAD विधायक, पुलिस ने रास्ते में रोका

सदन की कार्यवाही के दौरान शिअद और कांग्रेस विधायकों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तीखी नोकझोंक हुई.

सदन की कार्यवाही के दौरान शिअद और कांग्रेस विधायकों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तीखी नोकझोंक हुई.

Punjab Latest news in Hindi: सदन में कोरोना के इलाज को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक मास्टर बलदेव सिंह (MLA Master Baldev Singh) ने मामला उठाया था कि बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पीजीआई चंडीगढ़ में अपना इलाज क्यों करवाना पड़ा.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा के बजट सत्र (Punjab Budget Session) में चौथे दिन शिरोमणि अकाली दल के विधायक पेट्रोल और डीजल की महंगी दरों का विरोध करते हुए विधायक बिक्रम मजीठिया MLA Bikram Majithia के नेतृत्व में बैलगाडियों पर सावार होकर विधानसभा निकले.

हालांकि पुलिस ने इन बैलगाड़ियों को विधानसभा से कुछ दूरी पर ही रोक लिया था. जिसके बाद वे अपने वाहनों से विधानसभा पहुंचे थे. सदन की कार्यवाही के दौरान शिअद और कांग्रेस विधायकों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तीखी नोकझोंक हुई.

स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बवाल
सदन में कोरोना के इलाज को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक मास्टर बलदेव सिंह (MLA Master Baldev Singh) ने मामला उठाया था कि बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पीजीआई चंडीगढ़ में अपना इलाज क्यों करवाना पड़ा. उन्होंने कहा कि क्या उन्हें अपने मेडिकल कॉलेज पर भरोसा नहीं था. इसपर शिअद और कांग्रेस के विधायक आपस में बहस पड़े. स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Health Minister Balbir Singh Sidhu) ने इस पर सफाई दी और कहा कि वाइस चांसलर एक मीटिंग के लिए चंडीगढ़ गए हुए थे. जहां उन्हे कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आपात स्थिति में जाना पड़ा.
इस पर अकाली विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने स्वास्थ्य मंत्री को घेरते हुए कहा कि सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर मंत्री जी खुद बड़े बड़े दावे करते हैं लेकिन इन्होंने अपना इलाज खुद फोर्टिस अस्पताल में करवाया है. उन्होंने कहा कि कई ऐसे मंत्री है जो प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवाते हैं. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने मजीठिया को उल्टा घेर लिया और कहा कि जो अपना इलाज प्राइवेट अस्पताल में करवाते हैं उन्होंने अपना खर्चा स्वयं वहन करते है. उन्होंने मजीठिया से सवाल किया कि सुरेंद्र कौर बादल और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपना इलाज अमरीका में क्यों करवाया था और सारा खर्चा सरकार के ही क्यों क्लेम किया था. इस पर सदन में मेजें बजाकर स्वास्थ्य मंत्री का समर्थन किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज