होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब कैबिनेट में दिसंबर अंत तक हो सकता है फेरबदल, इन मंत्रियों का मंत्रिमंडल से कटेगा पत्ता!

पंजाब कैबिनेट में दिसंबर अंत तक हो सकता है फेरबदल, इन मंत्रियों का मंत्रिमंडल से कटेगा पत्ता!

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं. (File Photo)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं. (File Photo)

कैबिनेट में यह बदलाव दिसंबर के अंत तक हो सकता है. हालांकि आम आदमी पार्टी या राज्य सरकार के किसी प्रतिनिधि ने इसकी पुष्ट ...अधिक पढ़ें

एस. सिंह

चंडीगढ़: दो राज्यों हिमाचल प्रदेश और गुजरात सहित दिल्ली नगर निगम के चुनावों के बाद आम आदमी पार्टी के आला कमान ने पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी शुरू कर दी है. सूत्रों का कहना है कि इस फेरबदल में कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी समेत कई अन्य मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. कैबिनेट में यह बदलाव दिसंबर के अंत तक हो सकता है. हालांकि आम आदमी पार्टी या राज्य सरकार के किसी प्रतिनिधि ने इसकी पुष्टि नहीं की है. सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान उन विधायकों को जगह मिल सकती है, जिन्होंने दिग्गज नेताओं को हराया है.

पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल का मामला लंबे समय से लंबित है. इस पर कई बार चर्चा हुई, लेकिन दिल्ली नगर निगम और हिमाचल प्रदेश-गुजरात के विधानसभा चुनावों के चलते यह मुद्दा टाल दिया गया था. चर्चा है कि पंजाब में साढ़े 8 महीने बाद आम आदमी पार्टी (AAP) कैबिनेट में फेरबदल कर सकती है. सूत्रों का कहना है कि AAP प्रमुख और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कैबिनेट में नए चेहरों के लिए अपने सलाहकारों से बातचीत कर रहे हैं. इस बार विधानसभा चुनाव में राज्य के बड़े पिलर गिराने वाले या गुजरात चुनाव में पार्टी के लिए अच्छा काम करने वाले विधायकों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

किन्हें मिल सकती है कैबिनेट में जगह?
पंजाब में गुरमीत सिंह खुडियां ने 5 बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल को हराया था. इसी तरह अजीत पाल सिंह कोहली ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जबकि लाभ सिंह उगोके और डॉ. चरणजीत सिंह ने तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को क्रमशः भदोर और चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से हराया था. इनके अलाव जीवन जोत कौर ने अमृतसर (पूर्व) से नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया को हराया था.

कंबोज निर्वाचन क्षेत्र जलालाबाद से जगदीप सिंह गोल्डी ने सुखबीर सिंह बादल को हराया था. AAP सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से निष्कासित कर दिया था, वहीं पंजाब के खाद्य प्रसंस्करण एवं बागवानी मंत्री फौजा सिंह सरारी का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद शुरू हुई मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

Tags: Cabinet reshuffle, CM Bhagwant Mann, Punjab Government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें