पंजाब की यह बच्‍ची स्‍केटिंग करते हुए करती है भांगड़ा, बना चुकी है 2 रिकॉर्ड
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब की यह बच्‍ची स्‍केटिंग करते हुए करती है भांगड़ा, बना चुकी है 2 रिकॉर्ड
जान्‍वी ने बनाया रिकॉर्ड.

2019 में राष्ट्रीय स्केटिंग चैंपियनशिप (Skating) जीतने वाली जाह्नवी ने यूट्यूब वीडियो के माध्यम से अपने पिता से स्केटिंग सीखी और अब वह इसमें पारंगत हो गई है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) की रहने वाली 12 साल की बच्‍ची प्रतिभा की धनी है. 12 साल की जाह्नवी जिंदल काफी अच्‍छी स्‍केटिंग (Skating) करती है. यहां तक कि उसके नाम स्‍केटिंग करते समय भांगड़ा करने वाली सबसे कम उम्र की लड़की का रिकॉर्ड है. उसके नाम दो रिकॉर्ड इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हैं.

स्केटिंग आसान खेल नहीं है और इसके साथ डांस करना एक तरह की कला है, जिसमें बेहतर संतुलन की आवश्यकता होती है. साथ ही इसमें इस तरह से नियंत्रण होना चाहिए, जिससे सभी डांस मुद्राएं और घुमाव पूर्णता परफेक्‍शन के साथ हों.

2019 में राष्ट्रीय स्केटिंग चैंपियनशिप जीतने वाली जान्‍वी ने यूट्यूब वीडियो के माध्यम से अपने पिता से स्केटिंग सीखी और अब जान्‍वी इसमें पारंगत हो गई है. उसने 8 साल की उम्र में क्‍लास लेना शुरू किया था. जान्‍वी ने एक पंजाबी कोरियोग्राफर से भी मदद मांगी, जिसके कारण उसने स्केटिंग करते हुए डांस करना सीखा.



जाह्नवी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'मैंने आठ साल की उम्र में अपना प्रशिक्षण शुरू किया था. मेरे पिता ने मुझे YouTube वीडियो की मदद से प्रशिक्षित किया. डांस मूव्स सीखने के लिए मैं कोरियोग्राफर से स्पेशल ट्रेनिंग ले रही हूं. मैं भविष्य में रिकॉर्ड बनाना चाहती हूं. इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज होने के बाद मुझे गर्व महसूस हो रहा है.'

उसके परिवार ने कहा कि वह स्केटिंग करते समय नीचे की ओर फिसलने में सक्षम होने वाली देश में पहली थी. वह स्केट्स के साथ भांगड़ा भी करती थी. इससे पहले 2015 में एक सात साल के लड़के ने स्केट्स पर लिम्बो डांस करते हुए सबसे लंबी दूरी की यात्रा के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading