Home /News /punjab /

punjab chief minister bhagwant mann marries today dr gurpreet kaur 5 things to know about wedding chandigarh arvind kejriwal rks

एक दूजे के हुए CM भगवंत मान और गुरप्रीत कौर, ये हैं शादी की 5 खास बातें

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने की शादी (ANI)

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने की शादी (ANI)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र की डॉ. गुरप्रीत कौर से चंडीगढ़ में अपने आवास पर एक निजी समारोह में शादी की. जानिए इस विवाह के बारे में कुछ बड़ी बातें.

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र की डॉ. गुरप्रीत कौर से चंडीगढ़ में अपने आवास पर एक निजी और सादे समारोह में शादी की. इस विवाह के बारे में कुछ बड़ी बातें जिनको जानने में आपकी रुचि हो सकती है, वे हैं-

1. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आमतौर पर शादियों में रहने वाले ‘बैंड, बाजा, बारात’ गायब थे लेकिन उत्सव का माहौल कायम था. टेलीविजन और ट्विटर पर आए फोटो में सीएम भगवंत मान और उनकी दुल्हन को आनंद कारज समारोह में लाल रंग के कपड़े पहने हुए दिखाया गया है.

2. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें साझा कीं. जिसमें भगवंत मान को अपनी पीली पगड़ी और सुनहरे रंग का कुर्ता-पायजामा पहने हुए दिखाया गया है. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, उनका परिवार और चड्ढा शादी में शामिल हुए.

3. चंडीगढ़ के सेक्टर 2 में मुख्यमंत्री के घर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे. दुल्हन ने भी ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर भी साझा की.

4. शादी के मेनू में भारतीय और इतालवी व्यंजन शामिल थे. जिनमें कड़ाही पनीर, तंदूरी कुलचे, दाल मखनी, नवरतन बिरयानी, मौसमी सब्जियां, खुबानी भरवां कोफ्ता, लसग्ना सिसिलियानो और मूंग दाल का हलवा, अंगूरी रसमलाई और सूखे मेवे रबड़ी भी थी.

लाल जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रहीं सीएम भगवंत मान की दुल्‍हन, देखें शादी की तस्‍वीरें

5. सीएम भगवंत मान की यह दूसरी शादी है. उनका छह साल पहले तलाक हो गया था और उनकी पिछली शादी से उनके दो बच्चे- बेटी सीरत कौर (21) और बेटा दिलशान (17) हैं.

Tags: Bhagwant Mann, CM Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर