'CM अमरिंदर सिंह को मारने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम', पंजाब में लगे पोस्टर से पुलिस अलर्ट

सीएम अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

Punjab News: यह पोस्टर पब्लिक गाइड मैप पर चस्पा किया गया था. खास बात है कि आरोपी की तरफ से लगाए गए पोस्टर पर किसी भी तरह के नंबर का जिक्र नहीं था. केवल ईमेल आईडी लिखी गई थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को जान से मारने की धमकी मिली है. अज्ञात शख्स ने सीएम को मारने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम देने की बात भी कही है. फिलहाल अज्ञात धमकी के बाद राज्य की पुलिस सक्रिए हो गई है. आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने इस काम में साइबर पुलिस की भी मदद ली है.

    पंजाब पुलिस को जानकारी मिली थी कि मोहाली के सेक्टर 66/67 में एक एक पोस्टर लगा है. इस पोस्टर पर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह को मारने की बात लिखी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. पुलिस ने पाया कि पोस्ट पर सीएम सिंह की तस्वीर है और लिखा है कि मारने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम भी दिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Farmer Protest: कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने भाजपा नेता के घर के बाहर गोबर से भरी ट्रॉली पलटी



    यह पोस्टर पब्लिक गाइड मैप पर चस्पा किया गया था. खास बात है कि आरोपी की तरफ से लगाए गए पोस्टर पर किसी भी तरह के नंबर का जिक्र नहीं था. केवल ईमेल आईडी लिखी गई थी. फिलहाल पुलिस ने मुस्तैदी के साथ आरोपी को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी है. जिसके लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. वहीं, ईमेल आईडी को साइबर पुलिस के हवाले किया गया है.

    सीएम सिंह को मारने के पोस्टर चिपकाने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. फेज-11 के थाने में आरोपी के खिलाफ धारा 504, 506, 120बी, 34 और 3 के तहत केस दर्ज हुआ है. इसके अलावा आरोपी के खिलाफ पंजाब प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट प्रॉपर्टी ऑर्डिनेंस एक्ट की धारा 3,4 औऱ 5 के तहत भी मामला दर्ज किया है.

    गौरतलब है कि दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टेलीकॉम टॉवरों को भी नुकसान पहुंचाया था. ऐसी खबरें सामने आने के बाद सीएम सिंह ने राज्य के किसानों से हिंसक न होने की अपील की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.