अपना शहर चुनें

States

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने नड्डा को लिखा खत, मालगाड़ी नहीं चली तो होंगे खतरनाक नतीजे

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा खत.
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा खत.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने इसके लिए बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को खत भी लिखा है और देश के सशस्त्र बलों को हो रही परेशानी का हवाला दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 7:06 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कृषि कानून (Agriculture Law) के विरोध में पंजाब (Punjab) के किसानों ने रेलवे ट्रैक पर कब्जा किया तो रेलवे की ओर से पंजाब जाने वाली मालगाड़ी पर रोक लगा दी गई. इस मामले में अब बड़े विवाद का रूप ले लिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा है कि अगर राज्य से मालगाड़ियों की आवाजाही जल्द शुरू नहीं की गई तो गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं.अमरिंदर सिंह ने इसके लिए बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को खत भी लिखा है.

सीएम अमरिंदर सिंह ने खत में लिखा है कि सर्दी के मौसम की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख जैसे इलाकों में सशस्त्र बल बुरी तरह से प्रभावित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि रेलवे पंजाब की तरफ से एक भी मालगाड़ी को नहीं जाने दे रही है ऐसे में आने वाले समय में रोड ब्लॉक होने से रेलवे के जरिए ही खाद्य-रसद और जरूरी चीजों की सप्लाई की जा सकती है. ऐसे में सरकार को कई जरूरी कदम उठाने की जरूरत है.

सीएम ने कहा कि देशहित में हमें विवादित मुद्दों को हल करने के साझा उद्देश्य के मकसद से एक साथ खड़े रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश की सेना को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए हमें मिलकर प्रयास करने की जरूरत है. ये ऐसे खतरे हैं जिनको ना तो केंद्र सरकार और न ही कोई राजनीतिक दल नजरअंदाज कर सकता है.
इसे भी पढ़ें :- मालगाड़ियां ‘रुकने’ से पंजाब में कोयले की आपूर्ति प्रभावित, राज्य में ब्लैकआउट की आशंका



राज्य में कोयले की कमी का भी किया जिक्र
पंजाब के मुख्यमंत्री ने नड्डा को खत में लिखा है कि, हर दिन मालगाड़ियों के नहीं चलने का मतलब सीधे तौर पर उद्योगों, कृषि, कोयले और अर्थव्यवस्था को गंभीर नुकसान पहुंचाना है. सीएम ने खत में राज्य में कोयले की कमी का भी जिक्र किया. उन्होंने लिखा अगर देश की सेना को सभी जरूरी सुविधाएं नहीं मिली तो इसका सीधा लाभ चीन और पाकिस्तान जैसे देश उठा सकते हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि जल्द ही किसानों के मौजूदा संकट का हल नहीं निकाला गया तो पंजाब में भी हालात बिगड़ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज