पंजाब CM की पत्नी को लगा दिया 23 लाख का चूना, फोन पर ली ATM की जानकारी

सांसद से ठगी करने वाले आरोपी की तलाश में पंजाब पुलिस झारखंड पहुंची. यहां के जामताड़ा इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया गया. (फाइल फोटो)
सांसद से ठगी करने वाले आरोपी की तलाश में पंजाब पुलिस झारखंड पहुंची. यहां के जामताड़ा इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया गया. (फाइल फोटो)

आरोपी ने खुद को बताया एसबीआई का मैनेजर, कहा- सैलेरी डालनी है इसलिए एटीएम नंबर और ओटीपी दें, अब झारखंड से पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2019, 3:11 PM IST
  • Share this:
आम लोगों के साथ साइबर ठगी की खबरें तो काफी पढ़ने को मिलती हैं लेकिन एक ऐसी खबर है जिसने सभी को चौंका दिया है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और सांसद परनीत कौर साइबर ठगी का शिकार हुई हैं. रकम भी छोटी मोटी नहीं पूरे 23 लाख रुपये की ठगी. ठग ने खुद को एसबीआई का मैनेजर बताते हुए परनीत को फोन कर कहा कि आपकी सैलेरी अकाउंट में डालनी है एटीएम और उसके पीछे लिखा सीवीवी नंबर बता दें, यदि नहीं बताया तो सैलेरी अटक जाएगी. इसके बाद उनके अकाउंट से 23 लाख रुपये निकाल लिए गए. अब पुलिस ने आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अताउल अंसारी के तौर पर हुई है.

ओटीपी भी बताया
दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार परनीत से फोन पर ठग ने कहा कि आपके पास मैसेज में ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) नंबर आएगा वह जल्द दें ताकि सैलेरी अभी ट्रांसफर की जा सके. इसके बाद उन्होंने अंसारी को ओटीपी नंबर भी दे दिया. इसके तुरुत बाद उनके खाते से 23 लाख रुपये निकाल लिए गए. इसका मैसेज आते ही परनीत परेशान हो गईं और उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

झारखंड में मिला आरोपी
सांसद से ठगी करने वाले आरोपी की तलाश में पंजाब पुलिस झारखंड पहुंची. यहां के जामताड़ा इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया गया. अब आरोपी को पंजाब पुलिस रिमांड पर लाने की प्रक्रिया पूरी कर रही है. अंसारी ने परनीत को फोन करीब एक सप्ताह पहले किया था, इसके बाद उसने एक और ठगी की जिस मामले में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.



इसे भी पढ़ें :- 8 साल पहले कश्मीर में शहीद हुए थे पति, आर्टिकल 370 पर वीरांगना ने कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज