Home /News /punjab /

punjab cm bhagwant mann announce 35000 govt staff jobs regularize lak

पंजाबः CM मान का बड़ा ऐलान, 35 हजार सरकारी स्टाफ की नौकरी होगी पक्की

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा ठेके का सिस्टम बंद होनी चाहिए.   (फाइल फोटो)

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा ठेके का सिस्टम बंद होनी चाहिए. (फाइल फोटो)

Bhagwan Mann announce Punjab 35000 govt staff service regularise: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य में 35 हजार सरकारी स्टाफ की नौकरी को पक्का करने का बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि पंजाब में ग्रुप सी और ग्रुप डी के तहत अनुबंध के आधार पर काम करने वाले 35 हजार कर्मचारियों की सर्विस को नियमित कर दिया जाएगा. पंजाब के सीएम मान ने इसे ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए कहा है कि जल्दी ही कैबिनेट में इससे संबंधित बिल को अंतिम रूप दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने राज्य में बड़ा ऐलान किया है. भगवंत मान ने पंजाब में सरकारी विभाग के अंदर ठेके पर या संविदा के आधार पर नौकरी कर रहे 35 हजार स्टाफ को स्थायी करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि पंजाब में ग्रुप सी और ग्रुप डी के तहत अनुबंध के आधार पर काम करने वाले 35 हजार कर्मचारियों की सर्विस को नियमित कर दिया जाएगा. पंजाब के सीएम मान ने इसे ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए कहा है कि जल्दी ही कैबिनेट में इससे संबंधित बिल को अंतिम रूप दिया जाएगा.

ठेके पर नौकरी की प्रथा बंद होनी चाहिए-मान
भगवंत मान ने कहा, ‘मैंने मुख्य सचिव को कहा है कि विधानसभा सत्र से पहले इस संबंध में बिल तैयार कर लें. हम इसे जल्दी ही क्रियान्वित करना चाहते हैं.’ भगवंत मान ने यह भी कहा कि उन्होंने चीफ सेक्रेटरी से कहा है कि पंजाब सरकारी विभाग में ठेके पर रोजगार देने की प्रथा को बंद किया जाए. ऐसे समय में जब स्कूल में स्टाफ की भारी कमी है, योग्य शिक्षक नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं जबकि कुछ नौकरी नियमित करने के लिए धरना दे रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रथा बंद होनी चाहिए. रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में 70 हजार स्टाफ अनुबंध पर काम कर रहे हैं.

कच्चा घर और कच्चा मुलाजिम नहीं होगा
इससे पहले मुख्यमंत्री मान ने पंजाब में 25 हजार नौकरियों का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि इसके लिए जल्दी ही विज्ञापन निकाला जाएगा. इसमें पुलिस विभाग के अलावा कई सरकारी विभागों में 10 हजार पदों पर वेकैंसी निकलने वाली है. मान ने कहा कि पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 पद भरे जाएंगे और बाकी नौकरियां अलग-अलग विभागों, बोर्ड और निगमों में होंगी. उन्होंने कहा कि योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी. मान ने कहा कि पंजाब में कच्चा घर और कच्चा मुलाजिम नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मैं समाज के सभी वर्गों से कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी का हर वादा पूरा करूंगा.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर