होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब के 86 फीसदी परिवारों का बिजली बिल आया जीरो, अब मुख्‍यमंत्री ने की ये घोषणा

पंजाब के 86 फीसदी परिवारों का बिजली बिल आया जीरो, अब मुख्‍यमंत्री ने की ये घोषणा

पंजाब में जीरो बिजली बिल को लेकर सीएम भगवंत मान ने कहा कि आने वाले महीनों में और लोगों को फायदा होगा.

पंजाब में जीरो बिजली बिल को लेकर सीएम भगवंत मान ने कहा कि आने वाले महीनों में और लोगों को फायदा होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा, हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं. साफ नीयत से किए गए कार्यों के परिणाम हमेशा अच्छे होते है ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. पंजाब के लोगों के लिए मुफ्त घरेलू बिजली की सुविधा को सौगात बताते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि आने वाले महीनों में राज्य के 95 प्रतिशत से अधिक परिवारों का बिजली बिल जीरो आएगा, जिससे उनको बड़ी राहत मिलेगी.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा लोगों को हर एक बिल पर 600 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया करवाई जा रही है, जिससे पहली बार पंजाब के 86 प्रतिशत परिवारों का बिजली बिल जीरो आया है और आने वाले महीनों में 95 प्रतिशत से अधिक परिवार मुफ्त बिजली का लाभ उठाएंगे. यह कदम घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत है, जिनको अब तक हर महीने बिजली बिल के रूप में काफी पैसा खर्च करना पड़ता था.

    मुख्यमंत्री ने कहा, हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं. साफ नीयत से किए गए कार्यों के परिणाम हमेशा अच्छे होते हैं. पंजाबियों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके घरों का बिजली बिल एक दिन जीरो आएगा लेकिन अब यह सत्य साबित हुआ. अब तो बहुत से परिवार बिजली की बचत भी करने लगे हैं, जिससे वह 600 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ ले सकें. इससे बिजली का उपभोग भी घटेगा.

    राज्य में बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए एक और बड़ा ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि पीएसपीसीएल को झारखंड में आवंटित हुई पछवाड़ा के पास खान कार्यशील हो गई है और इस खान से दिसंबर के पहले हफ्ते कोयले की सप्लाई पंजाब को होगी, जिससे पंजाब में बिजली की पैदावार और बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि यह खान साल 2015 से बंद पड़ी थी और हमारी सरकार ने यह खान चालू करवाने के लिए कड़े प्रयास किए, जिसके स्वरूप अब कोयले की सप्लाई शुरू होने जा रही है.

    राज्य की सरकारी इमारतों को बिजली के पक्ष से आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी इमारतों में सोलर पैनल स्थापित किए जाएंगे, जिससे सरकार पर बिजली बिल का बोझ भी घटेगा और पैसे की बड़ी बचत होगी.

    Tags: CM Bhagwant Mann, Electricity Bills, Punjab news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें