• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब सरकार के पास 90 दिन की योजना, CM चन्‍नी ने रोडमैप तैयार करने का दिया आदेश

पंजाब सरकार के पास 90 दिन की योजना, CM चन्‍नी ने रोडमैप तैयार करने का दिया आदेश

मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने अफसरों को दिए आदेश. (File pic)

मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने अफसरों को दिए आदेश. (File pic)

Punjab News: आदेश जारी करते हुए सीएम चन्नी ने यह भी कहा, 'मैं नरम स्वभाव का जरूर हूं लेकिन इसका यह अर्थ न निकाला जाए कि मैं किसी भी लापरवाही को अनदेखा कर दूंगा.'

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब की मौजूदा सरकार के पास लोगों को संतुष्ट करने के लिए सिर्फ 90 दिन का ही समय बचा है, इसलिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों को अपने-अपने विभागों का 100 दिन का विस्तृत रोडमैप तैयार करने के आदेश दिए हैं. इससे राज्य के कामकाज में और अधिक पारदर्शिता और कार्यकुशलता लाई जा सकने का इरादा है. उन्होंने यह प्रस्ताव एक हफ्ते के अंदर मुख्य सचिव को पेश करने के लिए कहा है.

    आदेश जारी करते हुए सीएम चन्नी ने यह भी कहा, ‘मैं नरम स्वभाव का जरूर हूं लेकिन इसका यह अर्थ न निकाला जाए कि मैं किसी भी लापरवाही को अनदेखा कर दूंगा. मैं उनके खिलाफ कार्रवाई करूंगा जो आम लोगों के हितों के लिए काम नहीं करेंगे.’

    विभागों के प्रशासनिक सचिवों की पहली मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्रों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए जिससे लोगों को किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके. ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को मानक शिक्षा मुहैया करवाने के भी सीएम ने आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने सचिवों को अपना फर्ज तन-मन से निभाने के लिए कहा है जिससे लोगों को एक साफ-सुथरा, पारदर्शी और भ्रष्टाचार से मुक्त प्रशासन मिल सके.

    भ्रष्टाचार को बर्दाश्त न करने का प्रण करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस प्रथा का खात्मा हर कीमत पर किया जाना जरूरी है और आम आदमी के काम प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि बिना किसी भी धर्म, जाति या भाईचारे के फर्क से हरेक नागरिक के साथ इंसाफ होना चाहिए.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को सख्ती से निपटा जाएगा और यदि कोई भी व्यक्ति उनका नाम लेकर आपको गुमराह करता है तो इसकी सूचना तुरंत उनको दी जाए. चन्नी ने कहा कि मंत्रियों, विधायकों और लोगों के चुने हुए प्रतिनिधियों को सम्मान दिया जाए लेकिन इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए कि फैसले लेते समय कानून अनुसार ही काम लिया जाए. उन्होंने प्रशासनिक सचिवों को चालू प्रोजेक्ट समय पर पूरे करना यकीनी बनाने के लिए भी कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज