Home /News /punjab /

पंजाब: जेल में बंद कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा के परिवार से मिले CM चन्‍नी

पंजाब: जेल में बंद कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा के परिवार से मिले CM चन्‍नी

सुखपाल खैहरा जेल में बंद हैं. (File pic)

सुखपाल खैहरा जेल में बंद हैं. (File pic)

Punjab News: खैहरा के बेटे मेहताब ने कहा कि सीएम के उनके घर आने का मतलब साफ है कि उनके पिता सच और जनता के हितों की लड़ाई लड़ते रहे हैं. खैहरा के मामले की सुनवाई की अगली तारीख 2 दिसंबर तय की गई है. गौरतलब है कि ईडी ने पंजाब के पूर्व विधायक खैहरा को 11 नवंबर को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था. केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस साल मार्च में उनके परिसरों पर छापा मारा था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) और फाजिल्का ड्रग केस (Fazilka Drug Case) में पटियाला जेल में बंद कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक सुखपाल खैहरा (Sukhpal Khaira) के परिवार को पंजाब के मख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने भरोसा दिलाया है कि सरकार और पार्टी उनके साथ इस मुश्किल घड़ी में साथ खड़ी है. सीएम चन्नी बीते मंगलवार देर रात खैहरा के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे थे. खैहरा को चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया किया था. सात दिन ईडी की कस्टडी में रहने के बाद अब वह न्यायिक हिरासत में पटियाला जेल में बंद हैं.

    खैहरा के बेटे मेहताब ने कहा कि सीएम के उनके घर आने का मतलब साफ है कि उनके पिता सच और जनता के हितों की लड़ाई लड़ते रहे हैं. खैहरा के मामले की सुनवाई की अगली तारीख 2 दिसंबर तय की गई है. गौरतलब है कि ईडी ने पंजाब के पूर्व विधायक खैहरा को 11 नवंबर को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था. केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस साल मार्च में उनके परिसरों पर छापा मारा था.

    ईडी ने आरोप लगाया है कि खैहरा ड्रग मामले के दोषियों और फर्जी पासपोर्ट रैकेट का सहयोगी था. ईडी ने अदालत से कहा था कि उन्हें 2016 में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए अमेरिका से खैहरा को मिले धन के स्रोत की जांच करनी होगी. ईडी ने खैहरा को चार बार नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने सहयोग नहीं किया.

    खैहरा 2017 में आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर कपूरथला की भुल्लथ विधानसभा सीट से विधानसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने जनवरी 2019 में आप से इस्तीफा दे दिया था और अपना खुद का संगठन पंजाब एकता पार्टी बनाया था. इस साल जून में उन्होंने और तीन अन्य बागी आप विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. वह तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Congress, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर