Home /News /punjab /

punjab congress bid on giving 300 units of free electricity the reality will be known when the conditions come to the fore punss

Punjab: 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने पर बोली कांग्रेस, शर्तें सामने आने पर पता चलेगी असली हकीकत

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

Punjab News,CM Bhagwant Mann: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब में हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का सरकार के फैसले पर मान सरकार की सराहना की और कहा कि AAP अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत झूठे वादे नहीं करती है और जो कहती है वह करती है. आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट किया, "हमने जो कहा, हमने किया.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा पर विपक्षी दल कांग्रेस ने कहा है कि आने वाले समय में इस घोषणा की सच्चाई की परीक्षा ली जाएगी. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amrinder Singh Raja Warring) ने मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) को संबोधित करते हुए ट्वीट किया और कहा कि विवरण और शर्तें सामने आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली (300 units free electricity) की हकीकत सामने आएगी. उन्होंने पंजाब प्रदेश इलेक्ट्रिसिटी कारपोरेशन लिमिटेड को भी ‘शुभकामनाएं’ दी है.

उधर प्रतिपक्ष नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी सरकार के बिजली मुफ्त के वादे का स्वागत किया है और कहा है कि विपक्षी दल होने के नाते हम इस घोषणा को क्रॉस चेक करेंगे. वहीं भुलत्थ से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने मान की घोषणा का स्वागत करते हुए पूछा कि 1 जुलाई से क्यों? क्या कोई वित्तीय प्रबंधन समस्या है? उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी स्पष्ट करने को कहा कि अगर 301 यूनिट बिजली की खपत होती है तो क्या उपभोक्ताओं से पूरा बिल वसूल किया जाएगा? इसके साथ ही खैरा ने यह भी जानना चाहा कि क्या ट्यूबवेल सब्सिडी खत्म की जाएगी?

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब में हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का सरकार के फैसले पर मान सरकार की सराहना की और कहा कि AAP अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत झूठे वादे नहीं करती है और जो कहती है वह करती है. आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा ने  ट्वीट किया, “हमने जो कहा, हमने किया. दिल्ली के बाद पंजाब के लोगों को भी मुफ्त बिजली मिलेगी.”

पिछले महीने संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में आप द्वारा पंजाब में किए गए प्रमुख वादों में से एक है, 300 यूनिट तक हर घर को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना था. दिल्ली में आप सरकार लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराती है.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर