Home /News /punjab /

कांग्रेस का AAP को जवाब! दिल्ली CM के घर के बाहर गेस्ट टीचर्स के साथ सिद्धू का हल्ला बोल

कांग्रेस का AAP को जवाब! दिल्ली CM के घर के बाहर गेस्ट टीचर्स के साथ सिद्धू का हल्ला बोल

दिल्ली में गेस्ट टीचर्स के आंदोलन में Navjot Singh Sidhu (ANI)

दिल्ली में गेस्ट टीचर्स के आंदोलन में Navjot Singh Sidhu (ANI)

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (PPCC Navjot Singh Sidhu) ने कहा आप ने संविदा शिक्षकों को स्थायी कर्मचारियों के समान वेतन देने का वादा किया था, लेकिन गेस्ट टीचर्स होने से स्थिति और खराब हो गई. स्कूल प्रबंधन समितियों के माध्यम से तथाकथित आप वॉलंटियर सरकारी फंड से सालाना 5 लाख कमाते हैं जो पहले स्कूल के विकास के काम आते थे. सिद्धू प्रदर्शनकारी गेस्ट टीचरों के साथ 'दिल्ली के शिक्षक यहां है, केजरीवाल कहां है' के नारे लगाते हुए आंदोलन में बैठे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (PPCC Navjot Singh Sidhu) दिल्ली सरकार के गेस्ट टीचर्स के आंदोलन में  ( Delhi government guest teachers ) शामिल हुए. ये टीचर सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. सिद्धू ने इस बाबत ट्वीट में कहा- ‘दिल्ली का एजुकेशन मॉडल कॉन्ट्रैक्ट मॉडल है… दिल्ली सरकार में 1031 स्कूल हैं जबकि सिर्फ 196 स्कूलों में प्रिंसिपल हैं… 45% शिक्षक पद खाली हैं और 22,000 गेस्ट टीचर्स द्वारा दैनिक वेतन पर स्कूल चलाए जा रहे हैं, हर 15 दिन पर कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जाता है.’ बता दें सिद्धू के इस कदम को कांग्रेस का आम आदमी पार्टी को जवाब माना जा रहा है. बीते दिनों दिल्ली के सीएम भी पंजाब में ऐसे ही एक आंदोलन में शामिल हुए थे.

    सिद्धू ने कहा ‘आप ने संविदा शिक्षकों को स्थायी कर्मचारियों के समान वेतन देने का वादा किया था, लेकिन गेस्ट टीचर्स होने से स्थिति और खराब हो गई. स्कूल प्रबंधन समितियों के माध्यम से तथाकथित आप वॉलंटियर सरकारी फंड से सालाना 5 लाख कमाते हैं जो पहले स्कूल के विकास के काम आते थे.’

    यह भी पढ़ें: Punjab: कैसे राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्‍नी को बनाया पंजाब का मुख्‍यमंत्री? जानें क्‍या बोले CM

    PPCC नेता ने कहा- ‘साल  2015 के घोषणापत्र में आप ने दिल्ली में 8 लाख नई नौकरियों और 20 नए कॉलेजों का वादा किया था, नौकरियां और कॉलेज कहां हैं? आपने दिल्ली में सिर्फ 440 नौकरियां दी हैं. आपकी असफल गारंटियों के उलट दिल्ली की बेरोजगारी दर पिछले 5 सालों में लगभग 5 गुना बढ़ गई है !!’ सिद्धू ने कहा कि ‘साल 2015 में दिल्ली में शिक्षकों के  12,515 पद खाली थे.  साल 2021 में दिल्ली में शिक्षकों की 19,907 पद खाली हैं. सरकार गेस्ट टीचर्स के माध्यम से रिक्त पदों को भर रही है.’

    सिद्धू प्रदर्शनकारी गेस्ट टीचरों के साथ ‘दिल्ली के शिक्षक यहां है, केजरीवाल कहां है’ के नारे लगाते हुए आंदोलन में बैठे. इस दौरान सिद्धू ने कहा- ‘आज केजरीवाल की सारी पोल खोलूंगा…दिल्ली में शिक्षकों को दिहाड़ी बना रखा है और पंजाब में आकर वादे करते हैं. पहले अपना घर संभालें फिर पंजाब में आकर प्रलोभन दें.’ सिद्धू ने कहा- ‘आज केजरीवाल के रेत का घर गिरा कर जाऊंगा.’ (News18 India संवाददाता- जावेद के इनपुट के साथ)

    Tags: Aam aadmi party, BJP, Congress, Delhi, Navjot singh sidhu, Punjab Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर