• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • कैप्टन अमरिंदर ने सीएम पद से इस्तीफे के पहले सोनिया गांधी से की बात तो मिला जवाब- 'सॉरी अमरिंदर'

कैप्टन अमरिंदर ने सीएम पद से इस्तीफे के पहले सोनिया गांधी से की बात तो मिला जवाब- 'सॉरी अमरिंदर'

कैप्टन अमरिंदर सिंह और सोनिया गांधी की फाइल फोटो (Photo by NARINDER NANU / AFP)

कैप्टन अमरिंदर सिंह और सोनिया गांधी की फाइल फोटो (Photo by NARINDER NANU / AFP)

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वह वाकया बताया जब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 'माफी' मांगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली/चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने वह वाकया बताया जब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ‘माफी’ मांगी. इस्तीफा देने के बाद सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर भी हमला बोला. मीडिया से बातचीत के दौरान सिंह ने दावा किया कि जब उन्होंने सोनिया को इस्तीफा देने की बात बताई तो जवाब मिला- ‘आई एम सॉरी अमरिंदर.’ कैप्टन ने कहा कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले उन्होंने सोनिया से फोन पर बात की थी.

    पंजाब के कार्यवाहक सीएम ने कहा- ‘सोनिया ने मुझे सुबह फोन किया था. मैं उस वक्त वहां नहीं था. जब मैं वापस आया तो फोन देखा जहां उनकी मिस कॉल दिखी. मैंने फिर सोनिया को कॉल किया. फोन उठने पर मैंने पूछा- मैम यह सीएलपी का क्या चल रहा है? मैं ऐसे इस्तीफा दे दूंगा. मुझे लगता है इस्तीफा देना चाहिए.’

    सोनिया ने कहा- ‘ओके दे सकते हैं इस्तीफा’
    अमरिंदर ने कहा- ‘इसके जवाब में सोनिया ने कहा- ‘ओके, आप इस्तीफा दे सकते हैं. मैंने कहा ठीक है- मैं इस्तीफा दे दूंगा.’ पूर्व सीएम ने दावा किया इसके जवाब में सोनिया ने कहा- ‘सॉरी अमरिंदर.’ फिर मैंने उनसे कहा- ‘दैट्स फाइन. दैट्स ओके.’

    उधर सूत्रों के मुताबिक, नये विधायक दल के नेता के तौर पर सिद्धू के अलावा कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़, पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के नाम चर्चा में हैं. उनके अनुसार इन नामों के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री अम्बिका सोनी, ब्रह्म मोहिंद्रा, विजय इंदर सिंगला, पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा आदि के नामों की भी चर्चा है.

    कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अगर पार्टी आलाकमान सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला करता है तो फिर उनके साथ हिंदू और दलित समुदाय से दो उप मुख्यमंत्री या फिर इनमें से एक समुदाय का नेता उप मुख्यमंत्री और दूसरे समुदाय का नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज