Home /News /punjab /

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखी 4 पेज की चिट्ठी, 13 मुद्दों का जिक्र कर मांगा मिलने का समय

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखी 4 पेज की चिट्ठी, 13 मुद्दों का जिक्र कर मांगा मिलने का समय

सिद्धू ने यह चिट्ठी अपना इस्तीफा वापस लेने के एक दिन बाद ही लिखी है. (फ़ाइल फोटो)

सिद्धू ने यह चिट्ठी अपना इस्तीफा वापस लेने के एक दिन बाद ही लिखी है. (फ़ाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के प्रचार अभियान के लिए 13 सूत्री एजेंडा पेश करने के लिए मुलाकात का समय मांगा है.

    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर चिट्ठी लिखी है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को चार पेज की चिट्ठी में 13 मुद्दों का जिक्र किया है. सिद्धू ने जिन 13 मुद्दों का जिक्र किया है उसमें बेअदबी के मामले में न्याय, ड्रग्स, कृषि, बिजली, सरकार और बिजली कंपनियों के बीच हुए समझौतों को रद्द करने, अनुसूचित जाति और पिछड़ों का विकास, रोजगार, सिंगल विंडो सिस्टम, महिला और युवाओं का सशक्तिकरण, शराब, रेत खनन, केबल  और ट्रांसपोर्ट शामिल है.

    सिद्धू ने यह चिट्ठी अपना इस्तीफा वापस लेने के एक दिन बाद ही लिखी है. बीते दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पंजाब प्रभारी हरीश रावत और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर अपनी दिक्कतों के बारे में बताया था. रविवार को लिखी चिट्ठी में सिद्धू ने मांग की है कि पार्टी को साल 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान जारी घोषणापत्र के वादों पर खरा उतरना होगा.

     सिद्धू ने चन्नी सरकार पर निशाना साधा
    सोनिया को लिखे पत्र में चन्नी सरकार पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा है कि ‘पंजाब सरकार को प्राथमिकता वाले मुद्दों को हल करना चाहिए.’ इस चिट्ठी में सिद्धू ने सोनिया से मुलाकात का समय भी मांगा है. उन्होंने कहा है कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह 13 सूत्रीय एजेंडे के साथ पंजाब मॉडल का घोषणापत्र पर उनसे मिलना चाहते हैं.

    सिद्धू ने 28 सितंबर को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा था कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे. उन्होंने पत्र में लिखा था, ‘किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है. मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं.’

    Tags: Charanjit Singh Channi, Congress, Navjot singh sidhu, Punjab Election 2022, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर