Punjab Coronavirus: लोगों को वॉक-इन कोरोना टेस्ट्स की छूट, ग्रामीण इलाकों में अफवाह दूर करेगी सरकार
Chandigarh-Punjab News in Hindi

Punjab Coronavirus: लोगों को वॉक-इन कोरोना टेस्ट्स की छूट, ग्रामीण इलाकों में अफवाह दूर करेगी सरकार
(AP Photo/Anupam Nath)

पंजाब में संक्रमण (Punjab Coronavirus) की स्थिति गंभीर हो रही है. राज्य में मामले 60 हजार के करीब हो गई हैं. इस बीच सरकारी अस्पतालों और मोबाइल वैन्स में फ्री वॉक इन कोविड टेस्टिंग की परमिशन देने का फैसला किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 8:04 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus Punjab) के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों और मोबाइल वैन्स में फ्री वॉक इन कोविड टेस्टिंग की परमिशन देने का फैसला किया. प्राइवेट संस्थानों द्वारा टेस्टिंग की कीमत 250 रुपए से अधिक नही है. हालांकि, जो लोग टेस्ट का नतीजा तुरंत जानना चाहते हैं वह रैपिड एंटीजन भी करा सकते हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि पंजाब में निजी अस्पतालों और डॉक्टरों के साथ ही फर्मासिस्ट्स और केमिस्टों से भी रैपिड एंटीजेन की जांच कराई जा सके, ऐसी व्यवस्था का पता लगाया जाएगा. इस फैसले की जानकारी देते हुए मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा कि सरकार टेस्टिंग के लिए निजी अस्पतालों और डॉक्टरों को ट्रेनिंग और मेडिकल किट देगी. महाजन ने कहा है कि इस टेस्टिंग से शुरुआती जानकारी और इलाज में काफी मदद मिलेगी.

कहा गया है कि जो लोग रैपिड टेट्स में कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं या जिनमें लक्षण है, उसकी पुष्टि के लिए RTPCR के जरिए फिर से जांच कराई जा सकती है. पटियाला, भटिंडा, अमृतसर, मोहाली, लुधियाना, जालंधर के डीसी और डॉक्टरों की मौजूदगी में स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने यह जानकारी दी कि इन टेस्ट्स के नतीजे और डेटा को सरकारी वेबसाइट पर अपलोड भी किया जा सकता है.

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण से 73 और लोगों की मौत
वहीं गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 73 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,690 हो गई. वहीं, संक्रमण के 1,527 नए मामले सामने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 58,515 हो गए. आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. राज्य में अब 15,554 लोगों का संक्रमण का उपचार चल रहा है. बुलेटिन के अनुसार लुधियाना में 18,कपूरथला में दस, जालंधर में सात और पटियाला, फिरोजपुर और मोगा से पांच-पांच लोगों की संक्रमण से मौत हुई है.
बुलेटिन के अनुसार अमृतसर में चार, रूपनगर में तीन, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर और संगरूर में दो-दो और बठिंडा, फाजिल्का, मोहाली, मुक्तसर, एसबीएस नगर और तरन तारन में एक-एक लोगों की मौत हो गई. बुलेटिन में कहा गया कि 1,529 रोगियों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इस प्रकार से राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 41,271 हो गई. इसमें कहा गया है कि गंभीर रूप से बीमार 68 मरीज वेंटिलेटर पर हैं जबकि 470 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading