पंजाब में 1 हफ्ते में कोरोना के 50 फीसदी मामले बढ़े, पिछले 24 घंटों में 11 की मौत

कोरोना वायरस की वजह से मरे एक डॉक्टर के चारो ओर सुरक्षा ड्रेस के साथ खड़े लोग। (रॉयटर्स)

कोरोना वायरस की वजह से मरे एक डॉक्टर के चारो ओर सुरक्षा ड्रेस के साथ खड़े लोग। (रॉयटर्स)

Punjab Coronavirus Update: स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने शुरू कर दिए है जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 1:57 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में कोरोना (coronavirus) के लगातार बढ़ रहे मामलों ने सरकार और प्रशासन (Government and Administration) की चिंता बढ़ा दी है. बीते एक सप्ताह की बात करें तो पंजाब में एक सप्ताह के भीतर ही कोरोना के मामलों में 50 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 11 की मौत चुकी है. जबकि 600 ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। जालंधर में संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि के चलते बीएसएफ कैंपस में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग रोजाना 27 हजार के करीब टेस्ट ले रहा है.

राज्य के 9 जिलों की स्थिति बेहद खराब
राज्य के 9 जिलों मोहाली, पटियाला, जालंधर सहित नौ जिलों लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, गुरदासपुर और नवांशहर में बीते एक सप्ताह में कोरोना के मामलों में 50 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. सूबे में रोजाना 500 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने शुरू कर दिए है जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके. इसके साथ ही विभाग ने अब टेस्टिंग 20 हजार से बढ़ाकर 27 हजार कर दी है.

1 मार्च से शुरू होगा वैक्सीनेशन
उधर एक मार्च से पंजाब सरकार और चंडीगढ़ शहर के प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) शुरू होगा. ट्राईसिटी के 12 प्राइवेट हॉस्पिटल और चंडीगढ़ के 15 सरकारी हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में भी निजी अस्पतालों में 250 रुपए प्रति डोज देने होंगे. रजिस्ट्रेशन के लिए अभी कोविन 2.0 एप लाॅन्च नहीं हुआ है बताया जा रहा है कि यह आज रविवार या सोमवार को यह लाॅन्च होगा। लोगों को कोरोना टीके किन सरकारी और निजी अस्पतालों में लगेंगे केंद्र सरकार ने यह भी तय कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज