liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • Punjab Crisis Live Updates: चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के सीएम, कल सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

Punjab Crisis Live Updates: चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के सीएम, कल सुबह 11 बजे लेंगे शपथ

Punjab Politics Live Updates: पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ऐलान किया कि चन्नी को विधायक दल का नेता चुना गया है. चन्नी कैप्टन अमरिंदर सिंह के धुर-विरोधी रहे हैं.

  • News18Hindi
  • | September 19, 2021, 19:12 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    19:26 (IST)

    चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ''नई जिम्मेदारी के लिए श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को बधाई. हमें पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना है. उनका विश्वास सर्वोपरि है.''

    19:15 (IST)

    अमरिंदर सिंह ने दी चन्नी को बधाई
    कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब का अगला सीएम चुने जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. कैप्टन ने कहा, ''चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं. मुझे उम्मीद है कि वह पंजाब के सीमावर्ती राज्य को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम होंगे.''

    19:12 (IST)

    पंजाब कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए चन्नी ने कहा कि हमने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. कल सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा और उसके बाद कैबिनेट कैसी होगी इस पर फैसला लिया जाएगा.

    18:50 (IST)

    चरणजीत सिंह चन्नी राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे हैं. चंडीगढ़ स्थित राजभवन के बाहर चन्नी के समर्थक भी मौजूद हैं और वे जश्न मना रहे हैं. चन्नी को कांग्रेस ने पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनाया है.

    18:11 (IST)

    कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए चरणजीत सिंह चन्नी राज्यपाल से मिलने के लिए रवाना हो गए हैं. उनके साथ कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत मौजूद हैं.

    17:59 (IST)

    मुख्यमंत्री पद के लिए चन्नी के नाम पर मोहर लग जाने के बाद वे कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन रवाना हो रहे हैं.  

    17:44 (IST)

    चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, चुने गए विधायक दल के नेता

    17:40 (IST)

    पंजाब में पल-पल राजनीति में बदलाव हो रहा है. सिद्धू चंडीगढ़ के मेरिएट होटल पहुंचे. इसी होटल में कांग्रेस के कई विधायक भी मौजूद हैं.

    17:36 (IST)

    पंजाब में नए सीएम के नाम पर अटकलों की खबरों के बीच केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला ले लिया है. अगले 15 मिनट में पंजाब के नए सीएम का ऐलान होगा.

    चंडीगढ़/नई दिल्ली. पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय तक चली तनातनी के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद राज्य के नए सीएम की खोज जारी है. सूत्रों ने दावा किया कि कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी के नाम पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुहर लगा दी थी हालांकि उन्होंने सेहत का हवाला देकर इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया. मुख्यमंत्री के बाद हुई विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया कि वह विधायक दल के नये नेता का चयन करें. उधर, अंबिका सोनी के इनकार के बाद कांग्रेस विधायक सुखजिंदर रंधावा का नाम सीएम की रेस में आगे हो गया है. हालांकि अभी तक कांग्रेस हाईकमांड ने इस पर कोई पुष्टि नहीं की है.

    यहां पढ़ें Punjab Politics से जुड़ी सभी Live Updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन