Home /News /punjab /

पंजाब: डीजीपी ने सरहदी जिलों में दिए नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन शुरू करने के निर्देश

पंजाब: डीजीपी ने सरहदी जिलों में दिए नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन शुरू करने के निर्देश

डीजीपी ने सरहदी जिलों के हर एसएसपी को यह भी हिदायत की कि वह अपने जिलों को सेक्टरों में बांटने और हर सेक्टर के लिए गजटेड अधिकारी तैनात किया जाए

डीजीपी ने सरहदी जिलों के हर एसएसपी को यह भी हिदायत की कि वह अपने जिलों को सेक्टरों में बांटने और हर सेक्टर के लिए गजटेड अधिकारी तैनात किया जाए

Punjab: डीजीपी ने सरहदी जिलों के हर एसएसपी को यह भी हिदायत की कि वह अपने जिलों को सेक्टरों में बांटे और हर सेक्टर के लिए गजटेड अधिकारी तैनात किया जाए, जो निजी तौर पर नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन के दौरान मौजूद रहेंगे.

    चंडीगढ़. वर्तमान सुरक्षा हालातों के मद्देनजर कार्यकारी डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता (DGP Iqbal Preet Singh Sahota) ने सभी सरहदी जिलों के एसएसपी को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सरहद (Indo-Pak international border) के साथ रात 9 बजे से सुबह 4 बजे तक नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन (night domination operations) शुरू करने के निर्देश दिए हैं. सरहदी जिलों में पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला, अमृतसर ग्रामीण, तरन तारन, फिरोजपुर और फाजिल्का शामिल हैं.

    डीजीपी ने सरहदी जिलों के हर एसएसपी को यह भी हिदायत की कि वह अपने जिलों को सेक्टरों में बांटे और हर सेक्टर के लिए गजटेड अधिकारी तैनात किया जाए, जो निजी तौर पर नाइट डोमिनेशन ऑपरेशन के दौरान मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि एसएसपी गजटेड अधिकारियों के ड्यूटी रोस्टर को देखेंगे और नाइट डोमिनेशन आपरेशनों की निगरानी के लिए उनकी ड्यूटी लगाएंगे.

    ये भी पढ़ें;- नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी पर सस्पेंस जारी, अब हाईकमान फिर बनाएगी नई कमेटी

    डीजीपी सहोता ने कहा कि सेकंड लाइन ऑफ डिफेंस और अन्य संवेदनशील स्थानों पर रात को सभी नाके एक नॉन-गजटेड अधिकारी की निगरानी में लगाए जाएंगे जबकि वाहनों की जांच के लिए सहायक सड़कों पर अतिरिक्त नाके भी लगाए जाएं. डीजीपी ने निर्देश दिए कि अंतरराज्यीय नाकों खास कर जम्मू-कश्मीर सरहद पर लगाए जाने वाले नाकों को भी मजबूत किया जाना चाहिए और जम्मू-कश्मीर से आने वाले सभी वाहनों की अच्छी तरह जांच की जानी चाहिए.

    जिक्र योग्य है कि एसएसपी को नाकों और गश्त को दर्शाती साप्ताहिक तैनाती योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए गए हैं जिसको रेंज आईजीपी के द्वारा मंजूरी दी जाएगी. ऐसी साप्ताहिक योजनाएं मौजूदा अंदरूनी सुरक्षा की स्थिति के आधार पर होंगी. डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने हर एसएसपी को कहा कि वे संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोनों और संदिग्ध व्यक्तियों की हलचल पर विशेष ध्यान रखें. उन्होंने एसएसपी को सभी कंट्रोल रूमों को सक्रिय करने के अलावा संवेदनशील स्थानों की कवरेज के लिए सभी पीसीआर /आरआरपीएस वाहनों और बुलेट प्रूफ सामग्री का प्रयोग करने के आदेश दिए हैं.

    Tags: Border Village, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर