पंजाब: जेल में बैठ कर चला रहा था ड्रग रैकेट, निशानदेही पर पुलिस ने बरामद की 35 लाख ड्रग मनी

एसएसपी ने बताया कि नशा तस्कर जोगिंदर का पूरा परिवार ड्रग्स के कारोबार में शामिल है.

एसएसपी ने बताया कि नशा तस्कर जोगिंदर का पूरा परिवार ड्रग्स के कारोबार में शामिल है.

Punjab Drug Racket: एसएसपी ने बताया कि नशा तस्कर गिरोह का मास्टर माइंड पूर्व अकाली सरपंच जोगिंदर सिंह का पूरा परिवार ड्रग्स के कारोबार में शामिल है.

  • Share this:

चंडीगढ़. पंजाब की अमृतसर केंद्रीय जेल (Amritsar Central Jail) में बंद नशा तस्कर गिरोह के मास्टर माइंड पूर्व अकाली सरपंच जोगिंदर सिंह (Former Akali Sarpanch Joginder Singh) की निशानदेही पर पुलिस ने 35 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद (Recovered drug money) की है. पूर्व अकाली सरपंच जेल से नशे का कारोबार (Drug business) चला रहा था.  पुलिस ने बीते दिनों संदीप कुमार निवासी भंडारी गेट बटाला और सरवन सिंह निवासी पुरियां कलां को ड्रग रैकेट में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद जेल से पूर्व अकाली सरपंच जोगिंदर सिंह को प्रोडक्शन वारंट (Production warrant) पर लाया गया था.

1,35,000 रुपए की हेरोइन के साथ हुआ था गिरफ्तार

जोगिंदर सिंह ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उसने ड्रग मनी इकट्ठी की हुई है, जो उसके परिवार के पास है. इसके बाद पुलिस ने इसकी निशानदेही पर 35 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की है. इन तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने 8 हथियार भी बरामद किए थे, जिनमें से 3 पाकिस्तानी थे. एसएसपी बटाला रछपाल सिंह (SSP Batala Rachpal Singh) का कहना है कि बीते साल अक्टूबर में जोगिंदर सिंह उर्फ जग्गा (50) को 1,35,000 रुपए की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था. उसके भांजे को भी इस दौरान 265 ग्राम हेरोइन के साथ पुलिस ने धर दबोचा था. जिसके बाद इन्हें अमृतसर केंद्रीय जेल भेज दिया गया था.

पूरा परिवार करता है नशे का कारोबार
एसएसपी ने बताया कि जोगिंदर का पूरा परिवार ड्रग्स के कारोबार में शामिल है. यही नहीं बीच में जांच के दौरान पाया गया था कि वह जेल से भी नशे का कारोबार चला रहा था. नशा तस्करी के मामलों में इसकी 1 करोड़ 17 लाख 50 हजार रुपए की प्रॉपर्टी भी जब्त की जा चुकी है. जोगिंदर की पत्नी अमरजीत कौर जनवरी महीने में 1 किलो 300 ग्राम हेरोइन और एक पिस्टल के साथ पकड़ी गई थी. वह भी जेल में बंद है. जोगिंदर हथियारों की रिपेयरिंग संदीप और सरवन सिंह से करवाता था और इलाके में वारदातों के लिए देते थे. आरोपी सरवन और संदीप भी अब जेल में बंद हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज