Home /News /punjab /

HTLS Summit: पंजाब चुनाव पर गृह मंत्री अमित शाह ने बताई BJP की रणनीति, अमरिंदर से गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

HTLS Summit: पंजाब चुनाव पर गृह मंत्री अमित शाह ने बताई BJP की रणनीति, अमरिंदर से गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

गृह मंत्री अमित शाह से कई बार मिल चुके हैं अमरिंदर सिंह. (File pic)

गृह मंत्री अमित शाह से कई बार मिल चुके हैं अमरिंदर सिंह. (File pic)

Punjab Elections: CNN-News18 की साझेदारी में हुए एचटी लीडरशिप समिट में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को एक कार्यक्रम में पंजाब (Punjab Elections 2022) और उत्‍तर प्रदेश चुनावों को लेकर बीजेपी की रणनीति पर बात की है. उन्‍होंने दावा किया है कि उत्‍तर प्रदेश (UP Elections) में बीजेपी (BJP) प्रचंड बहुमत से जीतेगी. पंजाब चुनाव पर भी उन्‍होंने प्रतिक्रिया दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. बीजेपी (BJP) समेत सभी राजनीतिक दल अगले साल पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) की तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को एक कार्यक्रम में पंजाब (Punjab Elections 2022) और उत्‍तर प्रदेश चुनावों को लेकर बीजेपी की रणनीति पर बात की है. उन्‍होंने दावा किया है कि उत्‍तर प्रदेश (UP Elections) में बीजेपी (BJP) प्रचंड बहुमत से जीतेगी. इसके साथ ही उन्‍होंने पंजाब चुनाव से पहले राज्‍य में गठबंधन की संभावनाओं पर भी प्रतिक्रिया दी है.

    CNN-News18 की साझेदारी में हुए एचटी लीडरशिप समिट में गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा है कि पंजाब में चुनाव से पहले बीजेपी के गठबंधन की संभावनाओं को लेकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के प्रमुख सुखदेव सिंह ढिंडसा से बातचीत चल रही है. उन्‍होंने इस बात का संकेत दिया है कि पंजाब में बीजेपी आगामी चुनाव गठबंधन करके लड़ सकती है.

    बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस से भी नाता तोड़ लिया था. इसके बाद उन्‍होंने घोषणा की थी कि वह अपनी पार्टी बनाएंगे. पार्टी बनाने के ऐलान के बाद अ‍मरिंदर सिंह कई बार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में बीजेपी और अमरिंदर सिंह की पार्टी के बीच गठबंधन की चर्चाएं जोरों पर हैं.

    पढ़ें: Amit Shah in HTLS: 2014 से पहले हर मंत्री खुद को PM मानता था- HTLS में बोले गृह मंत्री अमित शाह

    वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने इस समिट में कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्‍होंने कहा है कि कोरोना महामारी पूरी दुनिया में ढेर सारे बदलाव लेकर आई है. भारत के दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत बदलाव आएं हैं. हमारे लिए सौभाग्य का विषय रहा कि कोरोना से सात साल पहले ही देश को स्थिर सरकार मिल गई थी. उससे पहले देश में ऐसा मंत्रिमंडल था, जो प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं मानता था. हर मंत्री अपने आपको पीएम मानता था. देश में भ्रष्टाचार बढ़ा था, देश की बदनामी हुई थी. लेकिन भारत को 2014 में स्थिर सरकार मिली.

    Tags: Amarinder Singh, Amit shah, BJP, Punjab Election, Punjab Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर