• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब कांग्रेस में खत्म हो सकती है कलह, हरीश रावत बोले- जल्द होगा समाधान का ऐलान

पंजाब कांग्रेस में खत्म हो सकती है कलह, हरीश रावत बोले- जल्द होगा समाधान का ऐलान

हरीश रावत ने कहा नेतृत्व से सिद्धू की मुलाकात समाधान का संकेत है. (File pic)

हरीश रावत ने कहा नेतृत्व से सिद्धू की मुलाकात समाधान का संकेत है. (File pic)

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को राजनीतिक रूप से एडजस्ट करना आलाकमान के लिए भी बड़ी चुनौती थी क्योंकि वह जो मांग रहे थे वो सीएम अमरिंदर सिंह को मंजूर नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस की पंजाब इकाई (Punjab Congress) में जारी अंतर्कलह को खत्म करने के लिए अब पार्टी नेतृत्व ने मोर्चा संभाल लिया है. दो दिन से दिल्ली में मोर्चा संभाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की और शाम होते-होते राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सिद्धू को बातचीत के लिए बुलाया. सिद्धू से कांग्रेस नेतृत्व की मुलाकात पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने न्यूज़18 से कहा, 'सिद्धू का नेतृत्व से मिलना इस ओर इशारा करता है कि अब पंजाब की समस्या समाधान की ओर बढ़ रही है. प्रियंका गांधी-राहुल गांधी ने सिद्धू से मुलाकात की है. जल्द मामला सुलझ जाएगा.'

वहीं AICC से पंजाब को लेकर होने वाले बड़े फैसले पर उन्होंने कहा, 'जब नेतृत्व का इशारा होगा हम घोषणा कर देंगे.' सूत्रों की मानें तो बुधवार को कांग्रेस आलाकमान से सिद्धू की मुलाकात के बाद ये संकेत मिल रहे हैं कि पंजाब की अंदरूनी कलह जल्द खत्म होगी और कांग्रेस एकजुट होकर विधानसभा चुनाव की तैयारी करती नज़र आएगी.



यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू से बैठक के लिए प्रियंका गांधी के मनाने पर राजी हुए राहुल गांधी?

सिद्धू और कैप्टन, दोनों की मंजूरी जरूरी
सिद्धू को राजनीतिक रूप से एडजस्ट करना आलाकमान के लिए भी बड़ी चुनौती थी. क्योंकि वह जो मांग रहे थे वो कैप्टन को मंजूर नहीं और कैप्टन का ऑफर सिद्धू कई बार ठुकरा चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस नेतृत्व को ऐसी जगह तैयार करनी थी जो कैप्टन और सिद्धू दोनों को मंजूर हो.

इस सबके बीच कैप्टन गुरुवार को अर्बन लीडर्स को लंच पर बुलाकर अपनी उस छवि को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस विधायकों ने शिकायत की थी कि कैप्टन उनसे मिलते नही है. हालांकि हरीश रावत ने कैप्टन की इस लंच डिप्लोमेसी को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी बताया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज