Home /News /punjab /

punjab election result aap candidate ajit pal singh kohli who who defeated captain amarinder singh

Punjab Election Result: कभी पार्षद थे 'कैप्टन' का किला ढहाने वाले अजीतपाल सिंह, जानें ऐसे दी अमरिंदर सिंह को पटखनी  

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

Punjab Election Result: पंजाब में आम आदमी पार्टी की आंधी में बड़े-बड़े सियासी सूरमा धराशायी हो गए हैं. पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पटियाला अर्बन सीट से चुनाव हार गए हैं. AAP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अजीतपाल सिंह कोहली ने अमरिंदर सिंह को 15 हजार से भी ज्यादा मतों से शिकस्त दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP Victory In Punjab) की आंधी में सत्ताधारी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. कांग्रेसी दिग्गजों के अलावा पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) भी पटियाला अर्बन सीट से चुनाव हार गए हैं. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अजितपाल सिंह के हाथों कैप्टन अमरिंदर सिंह को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

आइये जानते हैं आखिर कौन हैं अजित पाल सिंह जिन्होंने कांग्रेस के इस पूर्व दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को शिकस्त दी.

अकाली के दल के साथ रहा पुराना नाता
पटियाला अर्बन सीट से AAP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अजीतपाल सिंह कोहली ने अमरिंदर सिंह को 15 हजार से भी ज्यादा मतों से शिकस्त दी. अजीतपाल इससे पहले अकाली दल में थे और उन्होंने एक बार मेयर का चुनाव भी जीता. अजीतपाल के पिता भी पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं.

पार्षद से विधायक तक का राजनीतिक सफर
2011 में शिरोमणि अकाली दल की ओर से चुनाव लड़ने के बाद पार्षद बनने के बाद अजीत मेयर बने थे. अजीत का परिवार पंजाब में टकसाली अकाली दल के तौर पर जाना जाता है. अजीत के पिता सुरजीत सिंह कोहली अकाली दल से विधानसभा चुनाव जीतकर पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं.

Punjab Election Results 2022 Live Update: खटकर कलां में शपथ लेंगे भगवंत मान

पिछली बार अमरिंदर सिंह ने इस सीट से 52407 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी. 2017 में उन्होंने आम आदमी पार्टी के डॉक्टर बलबीर सिंह को हराया था. लेकिन इस बार उन्हें अजीत पाल सिंह के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. अमरिंदर सिंह 2002, 2007, 2012 और 2017 में लगातार 4 बार चुनाव जीते थे.

Tags: AAP, Assembly Election Results 2022, Captain Amarinder Singh, Punjab Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर