Home /News /punjab /

Punjab Election: पंजाब में 65 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, सीट बंटवारे को लेकर हुआ अंतिम फैसला

Punjab Election: पंजाब में 65 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, सीट बंटवारे को लेकर हुआ अंतिम फैसला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा.(फाइलल फोटो)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा.(फाइलल फोटो)

Punjab NDA alliance seat sharing : पंजाब में भाजपा और अमरिंदर सिंह की पार्टी के बीच सीटों को लेकर अंतिम फैसला सोमवार को हो गया. पंजाब चुनाव में बीजेपी 65 सीटों पर, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी लोक कांग्रेस पार्टी 35 और संयुक्त अकाली दल कुल 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षा का मुद्दा पंजाब में बेहद अहम है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Election 2022) के लिए आज पंजाब एनडीए गठबंधन (Punjab NDA alliance) में सीटों के बंटवारे ( Seat Sharing in Punjab) को लेकर अंतिम फैसला लिया गया. पंजाब चुनावों में इस बार बीजेपी का पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पंजाब लोग कांग्रेस (PLC) और सुदेव सिंह ढींडसा की पार्टी का गठबंधन हुआ है. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉंफ्रेंस करके तीनों पार्टी के बीच हुए सीट बंटवारे को लेकर बड़ी जानकारी दी.

पंजाब में भाजपा और अमरिंदर सिंह की पार्टी के बीच सीटों को लेकर अंतिम फैसला सोमवार को हो गया. पंजाब चुनाव में बीजेपी 65 सीटों पर, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी लोक कांग्रेस पार्टी 35 और संयुक्त अकाली दल कुल 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षा का मुद्दा पंजाब में बेहद अहम है.

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव की अगली पीढ़ियों को सुरक्षित करने वाला चुनाव है. उन्होंने कहा कि हम मकसद पंजाब को दोबारा विकास की पटरी पर लाना है.  इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने 1984 दंगों की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया है और आज आरोपी जेल में हैं. नड्डा ने प्रेस कॉंफ्रेंस में कहा कि अगर पंजाब में भाजपा गठबंधन की सरकार बनती है तो पंजाब में चल रहे माफिया राज को खत्म कर दिया जाएगा.

सीट बंटवारे की घोषणा के समय बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंच पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी, सुखदेव सिंह ढींडसा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मौजूद रहे.

जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित रज्य है. इसलिए देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पंजाब में एक स्थिर और मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही हमारे देश में अशांति फैलान की कोशिश करता रहा है यह बात किसी से छुपी नहीं है. उन्होंन कहा कि हमने यह भी देखा है कि कैसे ड्रग्स और हथियारों की स्मगलिंग करने की कोशिश की जाती है.

Tags: Charanjit Channi, Punjab elections, Punjab Elections 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर